प्रदेश में आज भी भाजपा सरकार है, 3 दिसंबर के बाद भी वही रहेगी – नरेंद्र मोदी जी

हार से बौखलाए कांग्रेस नेता सरकारी कर्मचारियों को धमकी दे रहे है

 

बैतूल

मध्यप्रदेश में कांग्रेस की निश्चित हार को देखकर उसके नेताओं पर एक साइड इफेक्ट हो रहा है। वे बौखला गए हैं और उन्होंने सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों को धमकाना शुरू कर दिया है। मैं प्रदेश के अधिकारियों, कर्मचारियों से कहना चाहता हूं कि कांग्रेस की धमकियों से डरने की जरूरत नहीं। ईमानदारी से अपना काम करें, मध्यप्रदेश में आज भी भाजपा सरकार है और 3 दिसंबर के बाद भी रहेगी। कांग्रेस के ये नेता गारंटी देते फिर रहे हैं, लेकिन इनकी खुद की कोई गारंटी नहीं है। इनके तो भ्रष्टाचार के पाप ही इतने हैं कि ये हमेशा चिंतित रहते हैं, कहीं उनका लॉकर न खुल जाए। इसलिए इन नेताओं की धमकियों की परवाह मत कीजिए। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने मंगलवार को बैतूल में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में सभा को संबोधित करते हुए कही। सभा को स्थानीय सांसद दुर्गादास उइके ने भी संबोधित किया।

यह चुनाव कांग्रेस के भ्रष्टाचारी पंजे को प्रदेश से दूर रखने का है
मोदी जी ने कहा कि यह इस चुनाव में मेरी सभाओं का अंतिम दौर है। कल भगवान बिरसा मुंडा का जन्मदिन है और झारखंड का भी स्थापना दिवस है। मैं कल भगवान बिरसा मुंडा के गांव जाकर वहां की माटी को अपने माथे पर लगाऊंगा। उन्होंने कहा कि बीते दिनों में मैं राज्य के कोने कोने में गया हूं। हर जग भाजपा के प्रति लोगों का जो जोश है, जो विश्वास है, वह अभूतपूर्व है। आपके इस उत्साह ने तय कर दिया है कि मध्यप्रदेश में फिर एक बार, भाजपा सरकार।

मोदी ने कहा कि मध्यप्रदेश के मेरे भाई बहन 17 नवंबर को इतिहास रचने के लिए घर से निकलेंगे। यह चुनाव है मध्यप्रदेश के विकास को डबल इंजन की रफ्तार देने का चुनाव है। यह नौजवानों को, महिलाओं को आगे बढ़ने के नए अवसर देने का चुनाव है। यह लूट और भ्रष्टाचार करने वाले कांग्रेस के पंजे को राज्य की तिजौरी से दूर रखने का चुनाव है। याद रखें, कांग्रेस का यह पंजा छीनना जानता है और लूटना भी जानता है। मध्यप्रदेश के लोग तो जानते हैं, जहां कांग्रेस आई, तबाही लाई।

मोदी की गारंटी के सामने टिक नहीं सकता कांग्रेस का झूठ
मोदी जी ने कहा कि जैसे-जैसे मतदान की तारीख नजदीक आ रही है, कांग्रेस के नेताओं के दावों की पोल खुलती जा रही है। मध्यप्रदेश से ये रिपोर्ट मिल रही है कि कांग्रेस ने हार मानकर खुद को भाग्य भरोसे छोड़ दिया है। पुराने लोग कहीं नजर नहीं आ रहे। कई नेता तो ठान करके घर बैठ गए हैं, उनका बाहर निकलने का मन ही नहीं है। उन्हें लगता है कि किस मुंह से लोगों से बात करें। कांग्रेस ने मान लिया है कि मोदी की गारंटी के सामने उसके झूठे वादे एक पल भी टिक नहीं सकते हैं।

मोदी ने कहा कि आज पूरा हिंदुस्तान और पूरी दुनिया भी यह जान गई है कि मोदी की गारंटी का मतलब हर गारंटी के पूरे होने की गारंटी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग धारा 370 पर सवाल उठाते थे। राम मंदिर और करतारपुर कॉरिडोर पर सवाल उठाते थे। इन लोगों को पता नहीं है कि मोदी किस मिट्टी का बना है। उन्होंने कहा कि मैं नर्मदा का पानी पीकर बड़ा हुआ हूं और हम जो कहते हैं, वह करके दिखाते हैं। हर वादा डंके की चोट पर पूरा करते हैं।  

आदिवासियों को वोट बैंक समझती रही कांग्रेस
मोदी ने कहा कि कांग्रेस दशकों तक झूठ बोलकर आदिवासी समाज के वोट बटोरती रही है। लेकिन उन्हें सड़क, बिजली, पानी, स्कूल, अस्पताल जैसी सुविधाओं से हमेशा वंचित रखा। कांग्रेस जो भी वादा करती है, उसे पूरा नहीं करती। पिछली बार कांग्रेस ने कर्ज माफी का वादा किया था, लेकिन सरकार बनने के डेढ़ साल बाद भी वह वादा पूरा नहीं किया, प्रदेश को लूटने में लगे रहे। दूसरी तरफ बीजेपी है जो जितना वायदा करती है उससे भी ज्यादा करने का प्रयास करती है। हमारे घोषणा पत्र में कहीं भी नहीं लिखा था कि हम एक आदिवासी बेटी को देश की राष्ट्रपति बनाएंगे।

लेकिन आदिवासियों के लिए हमारे दिल में सम्मान है और इसलिए जैसे ही मौका मिला हमने बहन द्रौपदी मुर्मू जी को राष्ट्रपति बनाया और आज एक गांव के गरीब आदिवासी परिवार की बेटी देश का नेतृत्व कर रही हैं। यह भाजपा की सरकार ही है, जो आदिवासी सेनानियों के, संस्कृति के स्मारक बना रही है। यह सरदार गंजनसिंह कोरकू और सरदार विष्णुसिंह गोंड की भूमि है, लेकिन कांग्रेस ने कभी ऐसे वीरों को याद नहीं किया।

जबलपुर में रानी दुर्गावती के शौर्य और गोंड संस्कृति को प्रदर्शित करने वाले भव्य स्मारक का शिलान्यास हुआ है। कल भगवान बिरसा मुंडा का जन्मदिवस जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाया जाएगा और आदिवासी समाज के विकास के लिए 24000 करोड़ की एक बड़ी योजना केंद्र सरकार शुरू करने जा रही है।

समर्पण भाव से गरीबों की सेवा कर रही भाजपा सरकार
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गरीब कल्याण की योजनाओं के लिए भाजपा सबसे आगे बढ़कर काम करती है। कोरोना के भयंकर समय में हर तरफ मौत मंडरा रही थी और दुनिया भर से मौतों की ही खबरें आ रही थी। घर से बाहर निकलना मौत को बुलावा देना हो गया था। लेकिन गरीबी से निकला ये मोदी अपने देशवासियों को उनके नसीब पर नहीं छोड़ सकता था। हमने तय किया कि किसी गरीब के घर का चूल्हा बुझना नहीं चाहिए और किसी घर में बच्चे भूखे नहीं सोना चाहिए।

हमने देश के अन्न भंडार खोल दिये और मुफ्त राशन योजना शुरू की। यह योजना आज भी चालू है, लेकिन दिसंबर माह में यह बंद होने वाली है। लेकिन मेरा संकल्प है कि मुफ्त राशन योजना को पांच साल के लिए और बढ़ाया जाएगा। बहनो, भाईयो क्या किसी गरीब को खाना खिलाना पुण्य का काम नहीं है? मोदी 2 साल से यह काम कर रहा है और अगले पांच सालों तक यह पुण्य कार्य चालू रहेगा, बताइये इसका पुण्य किसको मिलेगा? इसका पुण्य मोदी को नहीं, आपको मिलेगा जिनके एक वोट ने मुझे यहां बिठाया है। पुण्य के हकदार आप हैं, मोदी तो निमित्त भर है।

मोदी ने कहा कि हर गरीब की यह इच्छा होती है कि उसके पास एक घर हो, घर में शौचालय हो, बिजली हो और नल से पानी आता हो। क्या गरीबों की यह इच्छा मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद ही जागी है? पहले नहीं थी? लेकिन पहले जिनके पास ये जिम्मेदारी थी, वो सोए रहे। जब गरीब की जिंदगी जी कर आया ये मोदी प्रधानमंत्री बना, तो उसने तय किया कि गरीबों की जो इच्छाएं हैं, जरूरतें हैं, उन्हें पूरा करूंगा। आज भाजपा की सरकार गरीबों की सेवा का यह कार्य पूरे समर्पण से कर रही है और गरीब का हक समझकर यह सुविधा दे रही है। मोदी की गारंटी यानी हर गारंटी के पूरे होने की गारंटी।

भाजपा का संकल्प पत्र प्रदेश के विकास को रोडमैप
मोदी ने कहा कि मध्यप्रदेश में भाजपा ने जो संकल्प पत्र जारी किया है, वह हर क्षेत्र, हर वर्ग के लिए शानदार है और इसके लिए मैं प्रदेश नेतृत्व को बधाई देता हूं। यह प्रदेश के लोगों के विकास का रोडमैप है। मोदी ने कहा कि इसमें हर आदिवासी ब्लॉक में एकलव्य आवासीय विद्यालय और हर आदिवासी बहुल जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने का संकल्प है। इसमें लाडली बहनों के लिए आर्थिक सहायता के साथ-साथ पक्के घर उपलब्ध कराने का संकल्प है।

गेंहूं और धान के लिए समर्थन मूल्य की बात भी की गई है, जिसकी हर तरफ वाहवाही हो रही है, जयजयकार हो रही है। मोदी ने कहा कि इसमें तेंदू पत्ता खरीदी को लेकर जो संकल्प लिया गया है, उससे भी कई आदिवासी परिवारों को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जो नेता आज भाषण झाड़ते हैं, उन्हें अपने पुराने पाप भी याद नहीं हैं। कांग्रेस की सरकार सिर्फ 7 वनोपजों पर एमएसपी देती थी। भाजपा की सरकार समर्थन मूल्य पर 90 वनोपजों की खरीदी कर रही है।

छोटे किसानों के लिए बड़े प्रयास कर रही भाजपा सरकार
मोदी ने कहा कि हमारे देश में करीब ढाई करोड़ ऐसे छोटे किसान हैं, जो मोटा अनाज उगाते हैं। इन किसानों के बारे में पहली बार भाजपा की सरकार ने ही सोचा है। उन्होंने कहा कि हमने मोटे अनाज को अन्न के रूप में पहचान दी है और हमारा प्रयास है कि अन्न को पूरी दुनिया के बाजारों तक पहुंचाया जाए। जब मैं अमेरिका गया था, तो व्हाइट हाउस में भी अन्न से बने व्यंजन परोसे गए थे और जी-20 शिखर सम्मेलन में भी अन्न का बोलबाला रहा।

अन्न को सुपर फूड के रूप में मान्यता मिल रही है। मोदी ने कहा कि हमारे किसानों को मक्के की अच्छी कीमत मिले, इसके लिए मक्के का रिकॉर्ड निर्यात किया जा रहा है। भाजपा सरकार पूरे देश में एथेनॉल प्लांट भी लगा रही है। इसके कारण किसानों को मक्के से और ज्यादा कमाई होना शुरू हो गई है।

मलाई नहीं मिल रही, इसलिए देते हैं मोदी को गालियां
मोदी ने कहा कि 2014 में आपने मुझे देश की सेवा के लिए दिल्ली भेजा था,  उसके बाद से कांग्रेस की नफरत का पारा चढ़ता ही जा रहा है। पहले जो दो गाली देते थे, वो अब 20 गालियां देते हैं और जो पांच गालियां देते थे, वो अब 50 गालियां देते हैं। ये गालियां मैं इसलिए झेलता हूं, ताकि आप सिर उठाकर जीते रहें और अपने सपनों को पूरा करने के लिए आगे बढ़ें। कांग्रेस को मोदी से इतनी नफरत क्यों है?

क्योंकि मोदी ने भ्रष्टाचार बंद कर दिया है, घोटालों पर रोक लगा दी और कांग्रेसियों की कट मनी और मलाई अब बंद हो गई है। उनके प्रधानमंत्री स्वयं कहते थे कि दिल्ली से 100  पैसा निकलता है तो गांव में जाते-जाते 15 पैसा हो जाता है। आखिर वह कौन सा पंजा था जो 100  पैसे को 15 पैसा बनाकर छोड़ता था। लेकिन भाजपा की सरकार अगर 100 रुपये भेजती है, तो पूरे 100 रुपये ही खाते में जमा होते हैं। चाहे प्रधानमंत्री आवास का पैसा हो, किसान सम्मान निधि का पैसा हो, किसानों की फसल का पैसा हो, लाडली लक्ष्मी और लाडली बहना का पैसा हो, दलित-आदिवासी बच्चों की स्कालरशिप का पैसा हो, गैस की सब्सिडी हो, पूरा पैसा खाते में आता है। कोई कमीशन नहीं, कोई बिचौलिया नहीं।

बताइए जो लोग काली कमाई करते थे, गरीबों को लूटते थे उनके ऊपर मुझे सख्त कार्रवाई करनी चाहिए कि नहीं करनी चाहिए? जिन्होंने देश का पैसा लूटा है, उनसे वापस लेना चाहिए कि नहीं? मोदी ने कहा कि हमारी सरकार सिर्फ आपकी नहीं, आपके बच्चों के भविष्य की भी चिंता करती है, इसलिए आप मुझे पूरी ताकत से आशीर्वाद दीजिए।

कांग्रेसियों को नहीं दिखती देश की उपलब्धियां
मोदी ने कहा कि कांग्रेस आजकल सातवें आसमान पर उड़ रही है,  हवा में उड़ रही है। उसे जमीन पर रहने वाले गरीब दिखाई नहीं देते और न ही वह जमीनी सच्चाई जानती है। कल कांग्रेस के एक महाज्ञानी कह रहे थे कि भारत में सब लोगों के पास मेड इन चाइना मोबाइल होता है। अरे मूर्खों के सरदार किस दुनिया में रहते हैं आप लोग? कांग्रेस के नेताओं को अपने देश की उपलब्धियां ना देखने की मानसिक बीमारी हो गई है। वे कौन सा विदेशी चश्मा पहनते हैं उन्हें देश की स्थिति का पता ही नहीं होता। मोदी ने कहा कि आज भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल फोन निर्माता है।

कांग्रेस के समय में देश में 20 हजार करोड़ के मोबाइल बनते थे, आज 3.5 लाख करोड़ के मोबाइल बनते हैं। इनमें से एक लाख करोड़ के मोबाइल एक्सपोर्ट भी होते हैं। मोदी ने कहा कि चुनाव के समय जिन्हें मेक इन इंडिया की बात याद आई हो वह स्वदेशी के महत्व को कभी समझ ही नहीं सकते। उन्होंने कहा कि आज पूरा देश लोकल के लिए वोकल हो रहा है, त्योहारों पर भारत में बने उत्पाद खरीद रहा है। इस दीपावली पर तो रिकॉर्ड बन गया है।

देशवासियों ने देश में बनी चीजों की पौने चार लाख करोड़ की खरीदी की है। देश का पैसा देश के लोगों की जेब में ही गया है। मोदी ने कहा कि अगर पहले इतनी खरीदारी होती थी, तो इसमें से एक से डेढ़ लाख करोड़ का माल तो विदेशी होता ही था। मोदी ने कहा कि क्या आप नहीं चाहते कि देश में बनी चीजें बिकें, हमारे लोगों को ही फायदा मिले? लेकिन कांग्रेस के लोगों को यह बोलने में शर्म क्यों आती है? क्यों उनके पेट में दर्द होता है? क्या उन्होंने विदेशों से ऐसी कोई सांठगांठ कर रखी है?

बैतूल के विकास में नहीं रहेगी कसर
मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार बैतूल के विकास के लिए दृढ़संकल्पित है। यहां के गुड़ को वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट प्रोग्राम के तहत बढ़ावा दिया जा रहा है। गुड़ क्लस्टर बनने से यहां अनेक नए रोजगार पैदा होंगे। बैतूल सहित एमपी के अनेक आदिवासी क्षेत्रों में फर्नीचर इंडस्ट्रीज के लिए बहुत संभावनाएं हैं। बैतूल जिले में गुड़ क्लस्टर, फर्नीचर क्लस्टर विकसित किया जा रहा है। इससे सैकड़ों  छोटे-छोटे उद्योग विकसित होंगे, हजारों रोजगार पैदा होंगे।

कुछ दिन पहले ही केंद्र सरकार ने पीएम विश्वकर्मा योजना शुरू की है। इस योजना में हाथ के कारीगरों को लाखों रुपए की मदद भाजपा सरकार देगी। भाजपा की डबल इंजन सरकार यहां आधुनिक टूरिज्म को भी बढ़ावा देगी। यहां मेलघाट टाइगर रिजर्व है, आदिवासी कला संस्कृति का खजाना है।  

बहनों के आशीर्वाद से प्रचंड विजय सुनिश्चित
मोदी ने कहा कि मतदान के लिए अब सिर्फ तीन दिन बाकी है। प्रदेश का हर भाजपा कार्यकर्ता, हर नेता बीते अनेक दिनों से निरंतर डटा हुआ है। आपका कोई बूथ पीछे नहीं रहना चाहिए, हर बूथ पर कमल खिलना चाहिए। इस बार तो हर बूथ पर हमारी माताएं-बहनें भी बहुत मेहनत कर रही हैं, उन्हें में प्रणाम करता हूं। जब हमारे साथ बहनों का इतना आशीर्वाद है, तो हमारी जीत सुनिश्चित है।

Back to top button