सेमीफाइनल में टीम इंडिया के सामने होगी न्यूजीलैंड की तगड़ी चुनौती, आईसीसी टूर्नामेंट में कीवियों का पलड़ा रहा है भारी

मुंबई
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में बुधवार को टीम इंडिया का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया वर्ल्ड कप के सभी 9 ग्रुप स्टेज मैच जीत कर अब तक अजय रही है। टीम के प्रदर्शन से ऐसा लग रहा है कि जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने अपराजित रहते हुए साल 2003 और 2007 का वर्ल्ड कप जीता था उसी तरह इंडिया भी रह सकती है। रोहित शर्मा शानदार कप्तानी के साथ जबरदस्त बल्लेबाजी भी कर रहे हैं। हालांकि, आईसीसी टूर्नामेंट में स्थिति टीम इंडिया के पक्ष में नहीं रही है।

आईसीसी टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड का पलड़ा रहा है भारी
इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच अब तक आईसीसी टूर्नामेंट में 13 बार सामना हुआ है लेकिन टीम इंडिया ने सिर्फ 4 बार जीत दर्ज की है। हालांकि, भारत ने कुछ हफ्ते पहले वर्ल्ड कप 2023 के ग्रुप स्टेज मैच में न्यूजीलैंड को हराया था। बता दें कि न्यूजीलैंड ने साल 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को हराया था।

इसके अलावा, टेस्ट चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भी न्यूजीलैंड ने इंडिया को हराया था। अब देखना दिलचस्प होगा कि आईसीसी टूर्नामेंट में टीम इंडिया न्यूजीलैंड को हराकर अपनी स्थिति को मजबूत करती है या इतिहास बरकरार रहेगा।

विराट कोहली और रोहित शर्मा की फॉर्म जबरदस्त
अगर टीम इंडिया की बल्लेबाजी की बात करें तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली शानदार फार्म में चल रहे हैं। विराट कोहली ने 9 मैचों में 584 रन बनाकर रनों का अंबार लगा दिया है। इस दौरान विराट कोहली ने 2 शतक भी लगाया है। दूसरी ओर टीम इंडिया की गेंदबाजी भी जबरदस्त लय में है।

वर्ल्ड कप 2023 में मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा ने 16-16 विकेट लिए हैं। इसके अलावा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ कुलदीप यादव भी जबरदस्त लय में दिख रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया दुनिया के किसी भी टीम को हरा सकती है।

 

Back to top button