इस इलेक्ट्रिक कार को देखकर बढ़ी सबकी धड़कन, 738km तक दौड़ जाएगी ये ईवी

स्वीडिश कार निर्माता वोल्वो (Swedish Car Maker Volvo) ने आखिरकार अपनी पहली फुल इलेक्ट्रिक प्रीमियम MPV EM90 से पर्दा उठा लिया है। मुख्य रूप से इसको चीन में बेचा जाएगा। यह 738 किमी. तक की रेंज ऑफर करती है। फ्रंट की तरफ इलेक्ट्रिक एमपीवी में बड़ा वोल्वो लोगो के साथ एक क्लोज ग्रिल, फ्रंट बम्पर पर लगे सिग्नेचर एलईडी हेडलैंप और थोर के हैमर LED DRL है। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

20 इंच के अलॉय व्हील्स

फ्रंट की तरफ इलेक्ट्रिक एमपीवी में बड़ा वोल्वो लोगो मिलता है, जिसके साथ एक बंद ग्रिल, फ्रंट बम्पर पर लगे सिग्नेचर एलईडी हेडलैंप और थोर के हैमर LED DRL है। प्रोफाइल में एक खास बॉक्सी एमपीवी सिल्हूट है। इसमें स्लाइडिंग सेकेंड लाइन के डोर, ब्लैक पिलर और 20 इंच के अलॉय व्हील्स हैं। पीछे की तरफ इसमें वर्टिकल एलईडी टेललैंप्स, शार्क-फिन एंटीना और एक बड़ी रियर विंडशील्ड मिलती है।

डायमेंशन

डायमेंशन में इलेक्ट्रिक एमपीवी की लंबाई 5,206mm, चौड़ाई 2,2024mm और ऊंचाई 1,859mm है। कार का व्हीलबेस 3,205mm है। सिटिंग ऑप्शन की बात करें तो इसके 3-लाइन में 6 पैसेंजर बैठ सकते हैं।

21 स्पीकर से लैस

इंटीरियर की बात करें तो इसके फ्रंट सीट पर 15.4 इंच की टचस्क्रीन और 15.6 इंच की स्क्रीन है, जो रूफ पर लगी होती है। जरूरत पड़ने पर यह मुड़ जाती है। यह स्क्रीन एक कैमरे के साथ आती है। यह थर्ड-पार्टी ऐप्स के साथ-साथ मोबाइल स्क्रीन प्रोजेक्शन को भी सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें बोवर्स और विल्किंस के 21 स्पीकर, मल्टीपल एंबियंट लाइट्स और एक पैनोरमिक सनरूफ है, जो पूरे केबिन में फैला हुआ है।

फुल चार्ज करने 738 किमी. की रेंज

EM90 इलेक्ट्रिक एमपीवी 116kWh बैटरी पैक से अपनी पावर प्राप्त करती है। यह मोटर 268bhp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है, जो 8.3 सेकेंड में 0-100 किमी. प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। बैटरी 30 मिनट से कम समय में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। यह एक बार फुल चार्ज करने पर 738 किमी. तक जाती है।

Back to top button