‘देश पर विपदा के समय कोई इटली चला जाता है, कोई जयपुर आ जाता है’ योगी आदित्यनाथ का सोनिया गांधी पर सीधा हमला

जयपुर
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधा है। योगी ने कहा कि जब-जब देश पर विपदा आती है, तो कोई इटली चला जाता है और कोई जयपुर आ जाता है। दरअसल, सोनिया दिल्ली में खराब प्रदूषण के कारण चिकित्सकों की सलाह पर इन दिनों जयपुर में हैं।

योगी ने कहा, 'कांग्रेस देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का बताती थी। कांग्रेस गरीबों का हक छीन लेती है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश के संसाधनों पर पहला हक युवा और गरीब का है, इसलिए मोदी ने सबका साथ, सबका विकास का नारा दिया।' केंद्र सरकार की योजनाओं की चर्चा करते हुए योगी ने कहा, 'यही रामराज्य है।' बता दें कि योगी आदित्यनाथ गुरुवार को राजस्थान के इटावा, केकडी और बूंदी में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। राम मंदिर निर्माण का काम कांग्रेस ने रोका था। हम नारा लगाते थे, 'राम लला लाएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे', इस नारे पर कांग्रेस के नेता हंसते थे। कांग्रेस के नेता कहते थे कि कैसे बना देंगे। हम लोगों ने तब नारा लगाया कि रामलला हम आएंगे, पहले ढांचा हटाएंगे। उसके बाद मंदिर वहीं बनाने का नारा हमने दिया।

कांग्रेस समस्याओं का बोझ
योगी ने कहा कि 22 जनवरी को पीएम के हाथों रामलला विराजमान होंगे, तो राजस्थान के लोगों को अयोध्या आना है। योगी ने कहा कि कांग्रेस समस्याओं का बोझ है। कांग्रेस ने केवल समस्याएं दी और भाजपा ने समस्याओं का समाधान किया।
 

भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी कांग्रेस की देन
योगी ने अपनी जनसभा में ये भी कहा कि राजस्थान में इस बार परितर्वन होकर रहेगा। भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी को कांग्रेस की जड़ बताते हुए योगी ने कहा कि इसका समाधान केवल भाजपा व मोदी है। मोदी ने आतंकवाद की जड़ अनुच्छेद 370 को समाप्त किया है।
 
सीएम योगी ने कहा कि जब एक भ्रष्ट सरकार काम करती है, तो परिवारवाद हावी होना ही है। यहां माफिया हावी है। साल 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में भी ऐसे ही माफिया थे। ऐसे माफियाओं के लिए हम बुलडोजर लेकर आए। मैं सड़क मार्ग से केकड़ी आ रहा था, तो कहीं पर तो ये भी पता नहीं चल रहा था सड़क में गड्‌ढा है या गड्‌ढे में सड़क। भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था एवं रोजगार के साधन के लिए इसके लिए राजस्थान में डबल इंजन की सरकार बनना आवश्यक है।

 
आपसी लड़ाई के लिए जानी जाएगी गहलोत सरकार
योगी ने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार तुष्टीकरण की नीति पर चलकर धार्मिक स्थलों पर पैसा खर्च करने से बचती है। धार्मिक स्थलों पर पैसा खर्च करने में बंदिशें लगाती है। अशोक गहलोत सरकार अव्यवस्थाओं और आपसी लड़ाई के लिए जानी जाएगी। यह सरकार विकास के बैरियर के तौर पर जानी जाएगी, जबकि पिछली वसुंधरा सरकार लगातार काम कर रही थी।

Back to top button