मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में 4 प्रमुख सट्टा बाजार के साथ स्थानीय खाईबाज भी लगा रहे बोली

भोपाल.
शुक्रवार को हुए विधानसभा चुनाव के मतदान के बाद देश के चार प्रमुख सट्टा बाजार के नए भाव आने को लेकर हलचल तेज हो गई है। वहीं प्रदेश के अधिकांश हिस्सो में स्थानीय स्तर पर भी उम्मीदवारों की जीत-हार पर सट्टे के भाव लगने लगे हैं। खासबात यह है कि मतदान के बाद शनिवार दोपहर तक यह स्थिति सट्टा बाजार में नहीं आई कि किसकी सरकार बन रही है।सूत्रों की मानी जाए तो राजस्थान का फलोदी सट्टा बाजार का राजनीतिक अनुमान लगभग सटीक माना जाता है।

इसके चलते यहां के सट्टा बाजार के नए भाव का लोगों को इंतजार है। हालांकि मतदान के तीन दिन पहले आए इस सट्टा बाजार ने कांग्रेस और भाजपा में टक्कर की संभावना लगाई गई है। कांग्रेस को 120 सीटें तो भाजपा को सौ सीटें मिलने की संभावना है। इसके अलावा पालनपुर सट्टा बाजार, करनाल सट्टा बाजार, बोहरी सट्टा बाजार, कोलकाता और बेलगाम सट्टा बाजार के आंकलन बाजार में आने का इंतजार किया जा रहा है। इधर स्थानीय स्तर पर भी सट्टा बाजार लगभग हर जिले में सक्रिय है। वह जिलों में अपने-अपने अनुसार जीत-हार की संभावना को लेकर भाव लगा रहा है। स्थानीय सट्टेबाजों की भी संभावना आमतौर पर सटीक बैठती है।

पुलिस की भी नजर
प्रदेश के विधानसभा चुनाव के अलावा रविवार को होने वाले वर्ल्ड कप क्रिकेट के फाइनल मुकाबले को लेकर पुलिस एक्टिव हो गई है। दोनों में ही सट्टा बाजार प्रदेश भर में सुर्खियों में हैं। हालांकि क्रिकेट का सट्टा आॅनलाइन ज्यादा हो रहा है। जबकि चुनाव का स्ट्टा आॅफ लाइन भी चल रहा है। ऐसे में पुलिस स्थानीय सट्टेबाजों की धरपकड़ को लेकर नजर जमाए हुए हैं।

Back to top button