तीसरे टी20 में ये होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रिडिक्शन

गुवाहाटी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला मंगलवार को गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम अभी सीरीज में 2-0 से आगे है। ऐसे में टीम इंडिया सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने के इरादे से उतरेगी। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास सीरीज बचाने का यह आखिरी मौका होगा। भारत ने पहला टी20 दो विकेट से और दूसरा टी20 44 रन से जीत लिया था।

बदलाव नहीं करेंगे सूर्यकुमार यादव!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में भारतीय टीम जबरदस्त फॉर्म में है। पहले मुकाबले में गेंदबाजी थोड़ा कम प्रभावी रही थी, लेकिन दूसरे मैच में गेंदबाजों ने उसकी भरपाई कर ली थी। ऐसे में तीसरे टी20 के लिए भारतीय टीम में किसी बदलाव की गुंजाइश नजर नहीं आ रही। बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक टीम बेहद संतुलित है। बरसापारा स्टेडियम की पिच भी बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है और टीम इंडिया की बैटिंग यूनिट इस वक्त अच्छे फॉर्म में है। ऐसे में कप्तान सूर्यकुमार यादव शायद ही कोई बदलाव कर सकते हैं।

वेड कर सकते हैं बदलाव

ऑस्ट्रेलियाई टीम की बात करें तो मैथ्यू वेड ने दूसरे टी20 में टीम के अंदर दो बदलाव किए थे। एरोन हार्डी और जेसन बेहरेनडोर्फ की जगह एडम जम्पा और ग्लेन मैक्सवेल टीम में आए थे। ऐसे में मैथ्यू वेड फिर से प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकते हैं। मैथ्यू शॉर्ट या फिर स्टीव स्मिथ की प्लेइंग इलेवन से छुट्टी हो सकती है। उनकी जगह ट्रैविस हेड को मिल सकता है। स्टीव स्मिथ दोनों ही मैचों में टीम को वैसी शुरुआत नहीं दिला पाए, जैसी मिलनी चाहिए थी। वहीं मैथ्यू शॉर्ट फॉर्म से जूझ रहे हैं।
पिच रिपोर्ट

गुवाहटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में अब तक सिर्फ तीन टी20 इंटरनेशनल मुकाबले ही खेले गए हैं. यहां की पिच को बैटिंग के लिए अनुकूल मानी जाती है. पिच रफ्तार और बाउंस को सपोर्ट करती है, जिससे बल्लेबाज़ गेंद मिडिल करने में आसानी पेश आती है. टी20 इंटरनेशनल में यहां हाई स्कोर 237 रनों का रहा है, जो भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2022 में बनाया था.

सपाट पिच और तेज़ आउटफील्ड मैदान पर बड़े स्कोर बनाने में अहम योगदान देती है. यहां हाई स्कोरिंग मुकाबले की ही उम्मीद की जा सकती है. यहां तेज़ गेंदबाज़ों को सीम और स्विंग में कोई खास मदद नहीं मिलती है, जबकि स्पिनर्स को टर्न प्राप्त होती है.

मैच प्रिडिक्शन

सीरीज़ की शुरुआत से ही टीम इंडिया ने अपना दबदबा कायम रखा है. दूसरे मुकाबले में भारत ने पहले बैटिंग कर 235 रन बोर्ड पर लगाए थे और एकतरफा जीत दर्ज की थी. ऐसे में हमारा प्रिडिक्शन मीटर यही कहता है कि टीम इंडिया तीसरा मुकाबला जीतकर सीरीज़ पर अपना नाम लिखवा लेगी.

भारत और ऑस्ट्रेलिया की तीसरे टी20 के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू शॉर्ट/ट्रैविस हेड, स्टीव स्मिथ, जोश इंगलिस, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेट (विकेटकीपर और कप्तान), जेसन बेहरेनडोर्फ/ सीन एबट, नाथन एलिस, एडम जम्पा और तनवीर संघा

भारत: यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और प्रसिद्ध कृष्णा

Back to top button