मेजर लीग क्रिकेट : राशिद, बोल्ट, क्लासेन और रऊफ रिटेन खिलाड़ियों की सूची में शामिल

नई दिल्ली
मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) के दूसरे संस्करण के लिए राशिद खान, ट्रेंट बोल्ट, हेनरिक क्लासेन और हारिस रऊफ को उनकी फ्रेंचाइजियों ने बरकरार रखा है।
सीज़न 4 जुलाई को संयुक्त राज्य अमेरिका में और बारबाडोस में टी20 विश्व कप फाइनल के पांच दिन बाद शुरू होगा, जिसमें दोनों टूर्नामेंटों में बड़ी संख्या में खिलाड़ियों के शामिल होने की उम्मीद है। एमएलसी के टूर्नामेंट निदेशक जस्टिन गिले ने पिछले साल के अंत में कहा था, हमें उम्मीद है कि सीज़न दो में और भी अधिक विश्व स्तरीय खिलाड़ी भाग लेंगे।

आयोजकों द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, कुल मिलाकर, 23 विदेशी खिलाड़ियों को दूसरे सीज़न के लिए बरकरार रखा गया है, जिसमें गत चैंपियन एमआई न्यूयॉर्क ने सात को बरकरार रखा है। जिनमें निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड, टिम डेविड, डेवाल्ड ब्रेविस, कैगिसो रबाडा, ट्रेंट बोल्ट और राशिद खान शामिल हैं।सिएटल ओर्कास ने हेनरिक क्लासेन, वेन पार्नेल, क्विंटन डी कॉक और इमाद वसीम को बरकरार रखा गया है। फाफ डु प्लेसिस, डेवोन कॉनवे और मिशेल सेंटनर को टेक्सास सुपर किंग्स ने रिटेन किया है।

वहीं, जेसन रॉय एलए नाइट राइडर्स में लौट आए हैं, जिसके परिणामस्वरूप वह सरे के कुछ टी20 ब्लास्ट ग्रुप मुकाबलों से चूक सकते हैं, उनकी काउंटी ने अभी तक उनके 2024 अनुबंध के विवरण की पुष्टि नहीं की है। सुनील नरेन, एडम ज़म्पा, स्पेंसर जॉनसन और आंद्रे रसेल चार अन्य खिलाड़ी हैं जिन्हें राइडर्स ने बरकरार रखा है।वाशिंगटन फ़्रीडम के नए कोच रिकी पोंटिंग ने फ्रैंचाइज़ी के 2023 समूह से केवल दो विदेशी खिलाड़ियों अकील होसेन और मार्को जानसन को बरकरार रखा है। सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न ने भी अपनी विदेशी सूची में बदलाव किया है, रऊफ और न्यूजीलैंड के फिन एलन इस स्तर पर केवल दो रिटेन हैं।

फ्रेंचाइजी अब शुरुआती रिटेंशन की घोषणा के बाद खुले बाजार में खिलाड़ियों से संपर्क करेंगी, प्रत्येक टीम में अधिकतम नौ विदेशी खिलाड़ियों को अनुमति होगी और एकल प्लेइंग इलेवन में छह तक की अनुमति होगी। घरेलू प्रतिधारण की पुष्टि महीने के अंत तक की जानी है, जिसके बाद मार्च में स्थानीय खिलाड़ियों का मसौदा तैयार किया जाएगा।

 

Back to top button