अर्जेंटीना का बॉस बने रहने के फैसले में मेसी की अहम भूमिका: स्कालोनी

अर्जेंटीना का बॉस बने रहने के फैसले में मेसी की अहम भूमिका: स्कालोनी

अर्जेंटीना को गौरव दिलाने के बाद उन्होंने अप्रत्याशित दबाव महसूस किया था : स्कालोनी

अफगानिस्तान के साथ भारत के गोल रहित ड्रा से 'निराश' नहीं हैं स्टिमैक

वाशिंगटन
 लियोनेल स्कालोनी ने लियोनेल मेसी सहित वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ बातचीत की और एक साल बाद अर्जेंटीना की राष्ट्रीय टीम के मैनेजर बने रहने के लिए उनके उत्साह को फिर से जगाया, जिसे उन्होंने "मुश्किल" बताया।

नवंबर में, स्कालोनी ने खुलासा किया था कि वह रियो डी जेनेरो के माराकाना स्टेडियम में फीफा विश्व कप क्वालीफायर में ब्राजील पर एल्बीसेलेस्टे की 1-0 की जीत के बाद अपनी नौकरी छोड़ने पर विचार कर रहे हैं। लेकिन फिलाडेल्फिया में अल साल्वाडोर के खिलाफ अर्जेंटीना के दोस्ताना मैच से पहले बोलते हुए, 45 वर्षीय ने अपने भविष्य के बारे में किसी भी संदेह को दूर कर दिया।

स्कालोनी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मैंने लियो [मेसी] और अन्य खिलाड़ियों से बात की। मेसी टीम के कप्तान हैं। मैंने अन्य खिलाड़ियों से भी बात की, एंजेल डि मारिया, लुटारो [मार्टिनेज], (निकोलस) ओटामेंडी, रोड्रिगो डी पॉल के साथ। वे ऐसे लोग हैं जिन पर मैं बहुत भरोसा करता हूं, जिनसे मैं बहुत प्यार करता हूं। वे पहले दिन से ही हमारे साथ हैं। मुझे उनसे बात करने और अपने विचार साझा करने की जरूरत थी।"

स्कालोनी, जिन्होंने नवंबर में सुझाव दिया था कि उनके पास जारी रखने के लिए ऊर्जा की कमी है, ने जोर देकर कहा कि उन्होंने छोड़ने के बारे में कभी गंभीरता से नहीं सोचा था। लेकिन उन्होंने कहा कि कतर में 2022 विश्व कप में अर्जेंटीना को गौरव दिलाने के बाद उन्होंने अप्रत्याशित दबाव महसूस किया था, जिससे फुटबॉल के अंतिम पुरस्कार के लिए दक्षिण अमेरिकी देश का 36 साल का इंतजार खत्म हो गया।

उन्होंने समझाया, "यह एक कठिन वर्ष के बाद चिंतन का क्षण था। यह कहना पागलपन है कि विश्व कप जीतने के बाद यह एक कठिन वर्ष था, लेकिन यह एक कठिन वर्ष था।" "हम उन लोगों से मिले जिनसे हमने सोचा था कि हमें बात करनी चाहिए, हमने अपनी चिंताओं पर चर्चा की और सबसे महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि हम सभी जारी रखने के लिए मजबूत थे। आप कभी नहीं जानते कि भविष्य में क्या होगा लेकिन अभी के लिए मैं जारी रख रहा हूं।"

अल साल्वाडोर के साथ अर्जेंटीना की भिड़ंत के बाद अगले मंगलवार को लॉस एंजेलिस में कोस्टा रिका के खिलाफ एक और दोस्ताना मैच खेला जाएगा। इंटर मियामी के लिए खेलते समय 36 वर्षीय खिलाड़ी को हैमस्ट्रिंग चोट लगने के बाद एल्बीसेलेस्टे मैचों में कप्तान मेसी के बिना रहेंगे।

 

अफगानिस्तान के साथ भारत के गोल रहित ड्रा से 'निराश' नहीं हैं स्टिमैक

आभा
 भारतीय सीनियर पुरुष फुटबॉल टीम के कोच इगोर स्टिमैक 2026 फीफा विश्व कप के लिए एशियाई क्वालीफायर के ग्रुप ए मैच में डैमैक स्टेडियम में मेजबान अफगानिस्तान के साथ गोल रहित ड्रॉ खेलने के बाद "निराश" नहीं हैं।

इस परिणाम के साथ, भारत ग्रुप ए में तीन मैचों में चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया, उसके बाद कुवैत है, जिसके इतने ही मैचों में तीन अंक हैं। भारत के लिए, इसका मतलब अस्थायी रूप से ग्रुप ए में कुवैत से तीन अंक आगे दूसरा स्थान हासिल करना होगा, जो इससे पहले रात में कतर के खिलाफ 0-3 से हार गया था।

अफगानिस्तान के लिए तीन अंक उन्हें कुवैत और भारत के बराबर ला देंगे, जिससे समूह में दूसरे स्थान की दौड़ तीन-तरफ़ा लड़ाई बन जाएगी।

स्टिमैक ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मैच दिलचस्प था। मैं अंत में परिणाम से निराश नहीं हूं क्योंकि हमने तीन, चार बहुत अच्छे मौके बनाए। हम स्कोर नहीं कर सके, जो स्पष्ट है और यह समस्या कई वर्षों से हमारा पीछा कर रही है।''

हालाँकि, 56 वर्षीय खिलाड़ी ने फ़ाइनल थर्ड में तेज प्रदर्शन करने में टीम की असमर्थता पर अफसोस जताया। उन्होंने कहा, "हमने सभी उपलब्ध खिलाड़ियों को आजमाया, जो हमारे पास अग्रिम पंक्ति में थे, लेकिन यह आज काम नहीं आया। कुछ चीजों में हमें स्पष्ट रूप से सुधार करने की जरूरत है क्योंकि आक्रामक योजना में आज हमने सरल चीजों को जटिल बना दिया है, और मैं उसके बारे में खुश नहीं हूं।"

मैच के बाद, स्टिमैक ने स्वीकार किया कि कमज़ोर ड्रा के बावजूद, एक सकारात्मक बात थी – मैदान पर भारतीय रक्षकों का संतुलित प्रदर्शन। उन्होंने पुष्टि की, "डिफेंडरों ने अच्छा प्रदर्शन किया और कुछ भी नहीं दिया, लेकिन हमें पास देने में बेहतर होना चाहिए, मौके बनाने में बेहतर होना चाहिए और जब क्रॉस आ रहे हों तो बॉक्स से हमला करने में बिल्कुल बेहतर होना चाहिए।"

आगे देखते हुए, भारत 26 मार्च को घरेलू मैदान पर अफगानिस्तान से भिड़ेगा, जिसमें स्टिमैक और टीम अपनी कमियों को दूर करने और आगामी मैचों में एक मजबूत प्रदर्शन देने के लिए दृढ़ है।

 

 

Back to top button