आईपीएल 2024 में जिस तरह से चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले दो मैचों में प्रदर्शन किया, फिलहाल कोई कमी नहीं

नई दिल्ली
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में जिस तरह से चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने पहले दो मैचों में प्रदर्शन किया है, इस टीम में फिलहाल कोई कमी नजर ही नहीं आ रही है। अगर टीम के खिलाड़ी इसी तरह की फॉर्म में रहते हैं तो एक बार फिर ऐसा लगता है कि सीएसके टूर्नामेंट में काफी आगे तक जाएगी। टूर्नामेंट के अगाज से एक दिन पहले खबर आई कि महेंद्र सिंह धोनी ने टीम की कमान ऋतुराज गायकवाड़ को सौंप दी है। धोनी अभी तक पहले दो मैचों में विकेटकीपर के तौर पर खेले हैं और दोनों ही मैचों में बैटिंग के लिए नहीं उतरे हैं।

टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ सीएसके ने छह विकेट से जीत दर्ज की थी, जबकि मंगलवार को सीएसके ने गुजरात टाइटन्स को 63 रनों से धूल चटाई। आरसीबी के खिलाफ सीएसके के टॉप छह बल्लेबाजों को मैदान पर उतरने का मौका मिला था, जबकि गुजरात टाइटन्स के खिलाफ टॉप-7 बैटर मैदान पर आए थे। धोनी दोनों मैचों में बैटिंग के लिए नहीं उतरे, लेकिन अपनी विकेटकीपिंग से उन्होंने दिखा दिया कि उनके लिए Age बस एक नंबर है। गुजरात टाइटन्स के खिलाफ धोनी ने एक ऐसा कैच लपका जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। इस कैच के लिए धोनी की स्टीव स्मिथ ने जमकर तारीफ की है।

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में धोनी ने सुरेश रैना, रविंद्र जडेजा, स्टीव स्मिथ और ऋतुराज गायवाड़ की कप्तानी में विकेटकीपिंग की है। धोनी पुणे सुपरजायन्ट्स टीम में स्मिथ की कप्तानी में खेल चुके हैं। धोनी की तारीफ करते हुए स्मिथ ने स्टार स्पोर्ट्स कहा, 'ऐसा लग रहा है कि धोनी समय को पीछे ले गए हैं। धोनी ने करीब 2.27 मीटर की डाइव लगाई थी। यह बहुत ही शानदार कैच था। धोनी विकेट के ज्यादा पीछे नहीं खड़े थे, क्योंकि डेरेल मिचेल बहुत तेज गेंदबाजी नहीं करते हैं। उनके पास रिऐक्ट करने के लिए ज्यादा समय नहीं था, लेकिन उसके बावजूद उन्होंने खूबसूरती से यह कैच लपका। उन्होंने मैदान को अच्छे से कवर किया औऱ गेंद उनके हाथ में चिपक गई।'

Back to top button