बोपन्ना-एबडेन मियामी ओपन के सेमीफाइनल में

अमेरिका
भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और ऑस्ट्रेलिया के उनके जोड़ीदार मैथ्यू एबडेन ने यहां मियामी ओपन में नीदरलैंड के सेम वर्बीक और ऑस्ट्रेलिया के जॉन-पैट्रिक स्मिथ को हराकर साल के तीसरे पुरुष युगल सेमीफाइनल में जगह बनाई।

इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब जीतने वाले बोपन्ना और एबडेन ने पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करते हुए 3-6 7-6 10-7 से जीत दर्ज की। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी 44 साल के बोपन्ना को इस जीत से एटीपी युगल रैंकिंग में शीर्ष 10 में रहने और जुलाई-अगस्त में होने वाले पेरिस ओलंपिक के लिए सीधे क्वालीफाई करने में मदद मिलेगी।

पेरिस ओलंपिक के लिए सीधे क्वालीफाई करने की रैंकिंग पर विचार करने की कट ऑफ तारीख 10 जून है। बोपन्ना और एबडेन की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी ने पहले सेट में काफी सहज गलतियां की लेकिन दूसरे सेट में अहम लम्हों पर अंक जीकर इसे जीता और मुकाबले को टाईब्रेकर में खींचा तथा फिर जीत दर्ज की।

सेमीफाइनल में बोपन्ना और एबडेन की भिड़ंत स्पेन के मार्सेल ग्रेनोलर्स और अर्जेन्टीना के होरासियो जेबालोस तथा ब्रिटेन के लॉयड ग्लासपूल और नीदरलैंड के जीन जूलियन रोजर के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगी। बोपन्ना और एबडेन इससे पहले इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन और एडीलेड ओपन के फाइनल में खेल चुके हैं।

 

Back to top button