मोहम्मद कैफ ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपना पसंदीदा भारतीय स्क्वॉड चुना, प्लेइंग-11 कर दी क्लियर

नई दिल्ली
मोहम्मद कैफ ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपना पसंदीदा भारतीय स्क्वॉड चुना है। उन्होंने साथ ही प्लेइंग इलेवन भी क्लियर कर दी है। आगामी वर्ल्ड कप का आयोजन जून में वेस्टइंडीज और यूएसएस की सरमजीं पर होना है। भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज 5 जून को करेगी। पूर्व भारतीय बल्लेबाज कैफ ने 15 खिलाड़ियों के स्क्वॉड में बल्लेबाज रिंकू सिंह को जगह नहीं दी। उन्होंने शुभमन गिल और संजू सैसमन का पत्ता भी काट दिया।

कैफ ने स्टार स्पोर्ट्स के शो फॉलो द ब्लूज में कहा, ''कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करेंगे। उसके बाद विराट कोहली आएंगे। सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर उतरेंगे। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या नंबर 5 और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत नंबर 6 पर होंगे।" उन्होंने कहा, ''मैं कई ऑलराउंडर्स रखूंगा क्योंकि आपको बल्लेबाजी में गहराई की जरूरत है। इसलिए नंबर 7 पर अक्षर पटेल और नंबर 8 पर रविंद्र जड़ेजा हैं। उनके बाद नंबर 9 पर कुलदीप यादव हैं, जो एक कुशल गेंदबाज हैं। फिर दो तेज गेंदबाज – जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह होंगे। यह इलेवन है।"

कैफ ने स्क्वॉड में स्पिनर आर अश्विन पर युजवेंद्र चहल को तरजीह दी। उन्होंने कहा, ''अगर मैं स्क्वॉड की बात करूं तो एक और स्पिनर होना चाहिए। मुझे लगता है कि आपको चहल को रखना होगा। वह लेग स्पिनर का ऑप्शन हैं। अश्विन पिछली बार गए थे। वह इस बार उतने विकेट (आईपीएल 2024 में) नहीं ले रहे हैं। मेरा मानना ​​है कि चहल उन परिस्थितियों में बहुत अच्छे गेंदबाज हैं, जहां गेंद घूमेगी।"

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा, ''मैं शिवम दुबे को चुनूंगा। वह शानदार फॉर्म में है और शानदार स्पिन खेलते हैं। वह छह ओवर के बाद गेम को बहुत अच्छी तरह से चलाते हैं। मैं रियान पराग को रखूंगा। वह अच्छा खेल रहा है और टीम में रहने का हकदार है। मैं इसके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज स्क्वॉड में शामिल करना चाहूंगा। वह फॉर्म में नहीं है लेकिन वह एक अनुभवी गेंदबाज है और उनका रिकॉर्ड शानदार है।'' कैफ ने कहा कि जितेश शर्मा, केएल राहुल और आवेश को रिजर्व प्लेयर के रूप में स्क्वॉड के साथ जाना चाहिए।

मोहम्मद कैफ का टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पसंदीदा भारतीय स्क्वॉड: यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, शिवम दुबे, रियान पराग, मोहम्मद सिराज।

 

Back to top button