चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के कांकेर में मुठभेड़, नक्सलियों का टॉप कमांडर ढेर, अब तक 18 शव बरामद

कांकेर
देश में 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होना है. ऐसे में चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के कांकेर में मुठभेड़ हुई है. पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में तीन जवानों के घायल होने की खबर है. छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के माड़ इलाके में मुठभेड़ जारी है, घायल जवानों को जंगल से निकालने के लिए अतिरिक्त फोर्स भेजा गया है. सूत्रों के मुताबिक, नक्सली कमांडर शंकर राव के इस मुठभेड़ में मारे जाने की आशंका है. अब तक 18 शव बरामद किए जा चुके हैं, साथ ही बड़ी संख्या में ऑटोमैटिक राइफलें भी बरामद की गई हैं. जानकारी के मुताबिक 3 पुलिसकर्मी इस मुठभेड़ में घायल हुए हैं. पुलिस जल्द ही इस मामले पर एक बयान जारी करेगी.
 
बता दें कि कांकेर में 19 अप्रैल को यानी कि पहले चरण में ही मतदान होना है. बता दें कि छत्तीसगढ़ में रायपुर और जगदलपुर के बीच स्थित कांकेर लोकसभा क्षेत्र में 8 विधानसभा सीटें शामिल हैं, जिनमें से छह अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं. इन विधानसभा सीटों में गुंडरदेही, संजारी बालोद, सिहावा (एसटी), डोंडी लोहारा (एसटी), अंतागढ़ (एसटी), भानुप्रतापपुर (एसटी), कांकेर (एसटी) और केशकाल (एसटी) शामिल हैं. मूल रूप से बस्तर जिले का हिस्सा, कांकेर 1998 में एक अलग जिला बन गया.

दो जवान भी हुए घायल
अभी तक मिली जानकारी के अनुसार BSF और DRG (जिला रिजर्व गार्ड) के जवान कांकेर के छोटेबैठिया थाना क्षेत्र के कलपर के जंगल में सर्चिंग पर निकले थे, जहां नक्सलियों से उनकी जबरदस्त मुठभेड़ हो गई। कांकेर एसपी इंद्रा कल्याण ऐलेसेला ने मुठभेड़ की पुष्टि कर दी है। इस मुठभेड़ में BSF के एक इंस्पेक्टर व DRGके एक जवान के घायल होने की भी खबर है। दोनों घायल जवानों को बाहर निकाला जा रहा है। खबर लिखे जाने तक मुठभेड़ चल रही थी। पुलिस की बैकअप पार्टी भी मौके के लिए रवाना हो चुकी है।

Back to top button