दिनेश कार्तिक के विस्फोटक अंदाज पर बोले अंबाती रायुडू- वर्ल्ड कप खिलाओ, इरफान पठान की न

बेंगलुरु
टीम इंडिया के सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इस बार आईपीएल में फिर से अपना जलवा दिखा रहे हैं. वह निचले क्रम में आकर विस्फोटक पारियां खेल रहे हैं. कार्तिक ने बीते कुछ सालों में खुद को मैच फिनिशर के तौर पर स्थापित किया है और उनका यह जलवा इस सीजन भी बरकरार है. सोमवार को जब 288 रनों के विशाल स्कोर का पीछा कर रही आरसीबी के लिए उन्होंने महज 35 बॉल में 83 रन ठोक दिए तो उनके साथ खेल चुके पूर्व बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने कहा कि इस विकेटकीपर बल्लेबाज को आगामी टी20 वर्ल्ड कप खिलाना चाहिए. हालांकि भारतीय टीम के पूर्व लेफ्टआर्म पेसर इरफान पठान इसके खिलाफ थे.

जिस नंबर पर कार्तिक खेलते हैं वहां कोई नहीं बना रहा रन: रायुडू
रायुडू ने कहा कि कार्तिक इस सीजन भी नंबर 6 और 7 पर बैटिंग के लिए उतर रहे हैं और वह लगातार परफॉर्म कर रहे हैं. इसके अलावा उन्हें आगामी टी20 वर्ल्ड कप में इसलिए भी मौका मिलना चाहिए क्योंकि उनके पास अनुभव फॉर्म और फिटनेस तीनों हैं. इसके अलावा निचले क्रम पर टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज नहीं है, जो परफॉर्म कर रहा हो, जैसा कार्तिक कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि धोनी ने निचले क्रम पर आकर रन बनाए हैं लेकिन वह अब रिटायर हो चुके हैं.

यह भारतीय क्रिकेट को पीछे ले जाने वाली बात: इरफान
रायुडू की इस बात पर असहमति जताते हुए भारत के पूर्व लेफ्टआर्म तेज गेंदबाज इरफान पठान ने कहा कि अब कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप में मौका नहीं मिलना चाहिए. उन्हें अपने करियर में जितने मौके मिलने चाहिए थे वह मिले, लेकिन वहां वह सफल नहीं हो पाए. निचले क्रम के लिए भारत के पास ऋषभ पंत हैं, जो अब फिट होकर लौट चुके हैं और दिनेश कार्तिक की तरह रिवर्स स्वीप और स्कूप शॉट उनके पिटारे में भी हैं. ऐसे में उन्हें ही मौका मिलना चाहिए. बाकी कोई ऑलराउंडर निचले क्रम में बैटिंग कर सकता है.

इस सीजन सर्वाधिक रन बनाने के टॉप 10 में हैं दिनेश कार्तिक
बता दें ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल के मैच प्रसारक टीवी चैनल स्टार स्पोर्ट्स पर कॉमेंट्री कर रहे थे. इस दौरान आरसीबी की ओर से नंबर 6 पर बैटिंग पर उतरे दिनेश कार्तिक ने जब अपनी ताबड़तोड़ पारी खेलना शुरू की तो रायुडू और पठान ने यह चर्चा की. बता दें कार्तिक न इस सीजन वह 7 मैचों की 6 पारियों में 226 रन बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने दो हाफ सेंचुरी भी जड़ी हैं.

 

Back to top button