पीएम मोदी 19 अप्रैल को दमोह आएंगे, व्यवस्थाएं देखने पहुंचे कमिश्नर और आईजी

दमोह

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 19 अप्रैल को दमोह के दौरे पर आएंगे। पीएम मोदी दमोह के इमलाना में जनसभा को संबोधित करेंगे। दमोह लोकसभा सीट से बीजेपी के राहुल सिंह लोधी लोकसभा के प्रत्याशी हैं। राहुल लोधी 2020 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। इसके बाद हुए उपचुनाव में वे विधानसभा चुनाव हार गए थे। विधानसभा में हार के बाद बीजेपी ने राहुल लोधी को दमोह से लोकसभा का प्रत्याशी बनाया है।

 फिलहाल इस कार्यक्रम की औपचारिक स्तर पर पुष्टि नहीं हुई है। दमोह में भाजपा ने राहुल सिंह लोधी को तो कांग्रेस ने तरवर सिंह लोधी को उम्मीदवार बनाया है।

दमोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 19 अप्रैल को संभावित आगमन को लेकर शनिवार सुबह निरीक्षण किया गया। विधानसभा चुनाव के समय इमलाई फैक्ट्री के समीप बनाए गए सभा स्थल और हेलीपैड स्थल का जायजा लेने दमोह विधायक जयंत मलैया, राज्य मंत्री लखन पटेल, कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर, एएसपी संदीप मिश्रा, एसडीएम आरएल बागरी, सीएसपी अभिषेक तिवारी, कोतवाली टीआई आनंद सिंह, तहसीलदार रघुनंदन चतुर्वेदी के अलावा पीडब्ल्यूडी विभाग, नगर पालिका सीएमओ सुषमा धाकड़ के अलावा और भी अधिकारि पहुंचे और इंतजाम देखे।

दरअसल, प्रधानमंत्री के तीन हेलीकॉप्टर उतरते हैं। इसके लिए बड़ा हेलीपेड चाहिए। पहले होमगार्ड ग्राउंड का निरीक्षण किया गया था। वह छोटा है और अब इमलाई फेक्ट्री के पास स्थान खोजा जा रहा है। अभी केवल इस प्रकार की जानकारी सामने आ रही है कि प्रधानमंत्री दमोह आ सकते हैं, आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। यदि पीएम का दमोह आगमन फायनल हो गया तो पीएम की सुरक्षा में लगी एसपीजी पहले दमोह पहुंचेगी। उसके बाद तय होगा कि पीएम मोदी किस दिन दमोह आएंगे।

चार महीने में प्रधानमंत्री मोदी दूसरी बार दमोह आ रहे हैं। इसके पूर्व नवंबर महीने में विधानसभा चुनाव के समय दमोह जिले के चारों प्रत्याशियों के समर्थन में इमलाई गांव में ही आमसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। अब दूसरी बार लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में दमोह पहुंचकर आमसभा को संबोधित करेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा भी व्यवस्थाएं बनाई जा रही हैं। हालांकि, अभी आधिकारिक रूप से पीएम का दौरे कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है, लेकिन तैयारियां चल रही हैं। प्रधानमंत्री के लिए बनाए गए हैलीपेड का निरीक्षण भी आईजी और कमिश्नर ने किया। सभास्थल का जायजा लेते हुए समस्त प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर दमोह कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर, दमोह एसपी श्रुतकीर्ति सोमवंशी के साथ सभी विभागों के प्रमुख अधिकारियों की मौजूदगी रही।

 

 

Back to top button