स्कूल वैन ड्राइवर ने भोपाल में छात्रा से किया दुष्कर्म, 10वीं के आखिरी पेपर के दिन किया था किडनैप

भोपाल

राजधानी भोपाल में नाबालिग छात्रा (16) से अपहररण के बाद दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। आरोपी स्कूल वैन ड्राइवर है। अपहरण के 50  दिन बाद पुलिस छात्रा को बरामद कर लिया है।

आरोपी ने किशोरी को 50 दिन तक बंधक बनाकर रखा और कई बार उसके साथ ज्यादती की। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने मंगलवार की रात को किशोरी को मुक्त कराया और आरोपी को गिरफ्तार किया है। मामला भोपाल के जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के अहीरपुरा का है।

पूरा मामला: 26 फरवरी को किया था अगवा
पुलिस के मुताबिक, ईदगाह हिल्स की रहने वाली 10वीं की छात्रा शाहजहांनाबाद इलाके के सरकारी स्कूल में पढ़ती है। आरोपी अभिषेक सराठे (34) स्कूल वैन का चालक है। उसकी वैन से किशोरी स्कूल जाती थी। 26 फरवरी को छात्रा 10वीं बोर्ड का आखिरी पेपर देने गई थी। तभी अभिषेक ने शाहजहांनाबाद इलाके से छात्रा को अगवा कर लिया था। छात्रा को 50 दिन तक जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के अहीरपुरा में बंधक बनाकर रखा। आरोपी अभिषेक ने कई बार पीड़िता के साथ ज्यादती की। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने मंगलवार की रात को किशोरी को मुक्त कराया। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस छात्रा के पास ऐसे पहुंची
पुलिस के मुताबिक, छात्रा सेंटर केंब्रिज स्कूल लोअर ईदगाह हिल्स पेपर देने आई थी। आखिरी परीक्षा देने के बाद 26 फरवरी को किशोरी घर नहीं लौटी। देर शाम तक परिजनों ने रिश्तेदार और परिचितों के अलावा सहेलियों के घर तलाश की। जानकारी नहीं मिलने पर परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। लड़की के परिजनों ने वैन चालक पर अपहरण की शंका जाहिर की थी। पुलिस ड्राइवर के घर छात्रा को तलाश करने पहुंची लेकिन वह नहीं मिली। ड्राइवर का नंबर भी बंद था। पुलिस ने मुखबिरों को सक्रिय किया। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने लड़की को अहीरपुरा के एक कमरे से मुक्त कराया।

जानें छात्रा ने पूछताछ में पुलिस को क्या बताया
पूछताछ में पीड़ित छात्रा ने पुलिस को बताया कि वैन चालक उसे अग़वा कर ले गया था। शुरुआती दिनों में शहर के बाहर घुमाता रहा। 50 दिन पहले आरोपी ने जहांगीराबाद में किराए का मकान लिया। यहां आरोपी ने पीड़िता को साथ रखा। बालिग होने पर शादी करने का झांसा देकर कई बार ज्यादती की। लड़की को मुक्त कराने के बाद पुलिस ने उसका मेडिकल परीक्षण कराया, जिसमें रेप की पुष्टि होने पर पॉस्को और रेप की धाराओं में इजाफा किया।

 

Back to top button