खजुराहो की घटना के बाद कांग्रेस के ज्यादातर प्रत्याशी चार नामांकन भर रहे हैं

खजुराहो

खजुराहो सीट पर लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी का नामांकन रद्द होने के बाद अब मध्य प्रदेश की दूसरी सीटों पर भी कांग्रेस फूंक फूंक कर कदम रख रही है. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के गृह जिले में कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार ने चार नामांकन भरने का फैसला लिया है. पहले ही दिन उन्होंने दो नामांकन भर दिए.

कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार ने बातचीत के दौरान बताया कि एक प्रत्याशी चार नामांकन भर सकता है, इसलिए उन्होंने भगवान महाकाल और चिंतामण गणेश के दर्शन कर गुरुवार को नामांकन शुरू होते ही दो नामांकन भर दिए हैं. अब 25 अप्रैल को नामांकन के अंतिम दिन राजस्थान के कांग्रेस नेता सचिन पायलट और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी के साथ नामांकन रैली के माध्यम से दो और नामांकन फार्म भरेंगे.

एडवोकेट विष्णु दत्त के मुताबिक एक प्रत्याशी चार नामांकन फॉर्म भर सकता है. खजुराहो में हुई घटना के बाद कांग्रेस के अधिकांश प्रत्याशी चार नामांकन भर रहे हैं. पूर्व में एक दो नामांकन ही भरे जाते रहे हैं.

उज्जैन में लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन भरना शुरू हो गया है. इस दौरान नामांकन कक्ष के बाहर उज्जैन लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाली आठों विधानसभा के कर्मचारी और अधिकारी मतदाता सूची के साथ पूरी प्रक्रिया को संपन्न कराने में मौजूद रहे.

एडवोकेट विष्णु दत्त के अनुसार नामांकन लेने के बाद अभ्यर्थी द्वारा उसे पूरी तरह भरा जाता है और शपथ पत्र के साथ संपूर्ण जानकारी दी जाती है. इसके बाद जब अभ्यर्थी निर्वाचन अधिकारी के पास नामांकन लेकर जाता है तो मतदाता सूची का भी परीक्षण किया जाता है. सारी औपचारिकता निभाने के बाद नामांकन पत्र जमा किया जाता है.

Back to top button