Android 15: Phone हो गया है बंद फिर भी उसे कर पाएंगे सर्च

अगर आप एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है, क्योंकि आपको एक नया फीचर मिलने वाला है, जिसकी मदद से आप फोन स्विच्ड ऑफ होने के बाद भी उसे सर्च कर पाएंगे। हालांकि इस नए फीचर के लिए आपको इंतजार करना पड़ सकता है, क्योंकि नया फीचर एंड्रॉइड 15 अपडेट के बाद जारी किया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही एंड्रॉइड 15 का अपडेट दिया जा सकता है। ऐसे में आप अपने फोन को अपडेट करके नए फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे।

क्या होगा नया?

अभी भी आप अपने स्मार्टफोन को खोज सकते हैं। हालांकि इसकी अपनी सीमाएं हैं। खासतौर पर जब डिवाइस कनेक्ट न हो। एंड्रॉइड 15 के साथ Google का टारगेट एक नया पावर्ड ऑफ फाइंडिंग एपीआई पेश करना है, जिससे फोन स्विच्ड ऑफ या खोने की हालात में उसे ढूढ़ने की समस्या से छुटकारा मिल जाए। एंड्रॉइड पुलिस की रिपोर्ट की मानें, तो नए एंड्रॉइड 15 अपडेट को Pixel 9 में दिया जा सकता है। साथ ही Android 15 पर अपडेट होने पर Pixel 8 यूजर्स को भी इसका फायदा मिल सकता है। हालांकि Pixel 7 श्रृंखला और Pixel 6 सीरीज के स्मार्टफोन को इसका फायदा नहीं मिलने की उम्मीद है।

क्या है एंड्रॉइड 15 अपडेट

बता दें कि गूगल की ओर से हर साल एंड्रॉइड अपडेट जारी किया जाता है। यह एक सॉफ्टवेयर अपडेट होता है, जो पिछली वाली जनरेशन से इंप्रूव्ड होता है। इस सिक्योरिटी खामियों से लड़ने में ज्यादा कारगर होता है। साथ ही इसमें कई नए फीचर पेश किए जाते हैं।

Back to top button