एनसीबी ने गुजरात और राजस्थान में छापेमार कार्रवाई करते हुए करीब 300 करोड़ से अधिक की ड्रग्स पकड़ी

नई दिल्ली

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो आफ इंडिया और गुजरात एटीएस ने शनिवार को राजस्थान और गुजरात में बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 300 करोड़ रुपए की ड्रग्स पकड़ी है। इस मामले में टीम ने करीब 13 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। इस कार्रवाई से ड्रग्स माफिया में हड़कंप मच गया है। वे अपना काम दबे छुपे करने लगे हैं।

दो माह पहले मिली थी खूफिया जानकारी
एटीएस और एनसीबी ने मिलकर गुजरात और राजस्थान में कई ठिकानों पर दबिश देकर बड़ी कार्रवाई की है। जिसमें एसओजी और एनसीबी के अधिकारी भी शामिल थे। इस मामले में डीजीपी विकास सहाय गुजरात ने बताया कि एटीएस डीएसपी एसएल चौधरी को दो माह पहले सूचना मिली थी कि अहमदाबाद में मनोहरलाल और गांधीनगर में कुलदीप सिंह कच्चा माल लाकर लैब में ड्रग्स तैयार करते हैं। इसके बाद एनसीबी ने एटीएस के साथ मिलकर शनिवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। जिसमें करीब 300 करोड़ की ड्रग्स और 13 आरोपी गिरफ्तार किये गए हैं। इनमें से 6 राजस्थान के और बाकी गुजरात के शामिल हैं।

जानिये क्या क्या मिला मटेरियल
एनसीबी और एटीएस की टीम सहित अन्य ने मिलकर जालोर जिले के भीनमाल, राजस्थान के जोधपुर के ओसियां ​​और गुजरात के गांधीनगर जिले से 149 किलोग्राम मेफेड्रोन पाउडर और तरल, 50 किलोग्राम एफेड्रिन और 200 लीटर एसीटोन बरामद किया है। इसी के साथ कई आरोपियों को भी गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ करने के बाद अमरेली (गुजरात) में एक और जगह की पहचान की गई है। जहां छापेमार कार्रवाई चल रही है।

Back to top button