छत्तीसगढ़: मुठभेड़ स्थल से अब तक 07 नक्सलियों के शव मिले, एके 47 रायफल व गोला-बारूद बरामद

नारायणपुर
 छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ में मंगलवार सुबह हुई चार घंटे की मुठभेड़ के बाद तलाशी के दौरान अबतक दो महिला नक्सली समेत मुठभेड़ में मारे गए 7 नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं। साथ ही एके 47 राइफल समेत गोला-बारूद की बरामदगी हुई है।

बस्तर आईजी सुददराज पी. ने मुठभेड़ में 07 नक्सलियों के शव बरामद किए जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि मुठभेड़ में शामिल सभी जवान सुरक्षित हैं। विस्तृत जानकारी सर्चिंग अभियान पूरा होने के बाद पृथक से जारी की जायेगी।

आज सुबह करीब छह बजे ग्राम टेकमेटा एवं काकूर के मध्य जंगल में डीआरजी एवं एसटीएफ जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ जो लगभग चार घंटे चली। मुठभेड़ के बाद घटनास्थल पर चलाए गए तलाशी अभियान में नक्सलियों के शव और हथिरा मिले हैं।

इसस पहले पुलिस को सूचना मिली थी कि अबूझमाड़ के ग्राम टेकामेटा इलाके में बड़ी संख्या में नक्सलियों के बड़े कैडर की मौजूदगी है। सूचना के आधार पर सोमवार देर रात डीआरजी और एसटीएफ की संयुक्त टीम को सर्चिंग अभियान के लिए रवाना किया गया था। जवान मंगलवार की सुबह जब टेकमेटा एवं काकूर के मध्य जंगल में पहुंचे तो यहां नक्सलियों ने उन्हें देखते ही फायर खोल दिया। जवानों ने जवाबी कार्यवाही में 02 महिला नक्सली सहित कुल 07 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। मारे गये 07 नक्सलियों के शव बरामद किये गय हैें, जिसकी शिनाख्तगी की जा रही है।

 

Back to top button