कुलगाम में मुठभेड़ में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर, कुल तीन आतंकी ढेर

श्रीनगर

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं। इसें लश्कर का टॉप कमांडर बासित डार भी शामिल है। बता दें कि हाल ही में पुंछ में वायुसेना की टुकड़ी पर आतंकी हमला हुआ था जिसमें एक जवान शहीद हो गया था। बता दें कि कुलगाम के रेदवानी पायीन इलाके में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी। यहां कई आतंकियों के छिपे होने की सूचना थी । इसके बाद पूरे इलाके को घेरकर ऑपरेशन शुरू किया गया।

सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि  लश्कर ठिकाने की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके का घेराव किया था। इसके बाद आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। लश्कर ठिकाने की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके का घेराव किया था। इसके बाद आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी।

पुलिस ने बाताया था कि खुफिया इनपुट मिलने के बाद पूरे गांव को सील कर दिया गया था। सोमवार को अंधेरा होने के बाद ऑपरेशन रोक दिया गया था। आज सुबह से एक बार फिर ऑपरेशन शुरू किया गया। जानकारी के मुताबिक ऑपरेशन के दौरान ध्यान रखा जा रहा था कि किसी आम नागरिक को कोई नुकसान ना होने पाए।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ में 4 मई को आतंकवादियों ने वायुसेना के काफिले पर घात लगाकर हमला किया था। इसमें एक जवान की जान चली गई थी। जब काफिला सुनरकाट इलाके से सनाई टॉप की ओर जा रहा था तभी आतंकियों ने हमला कर दिया। हमले के बाद 20 किलोमीटर के इलाके की घेराबंदी कर दी गई थी। ड्रोन की मदद से भी तलाशी अभियान चलाया गया था। इसके बाद इलाके में करीब 1 हजार जावनों की तैनाती कर दी गई। सेना ने दो आतंकवादियों के स्केच भी जारी किए हैं और उनकी जानकारी देने वालों के लिए 20 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की गई है।

 

Back to top button