सेक्स कांड’ से जुड़े हैं तार- एचडी रेवन्ना को 14 मई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया

बेंगलुरु
जनता दल (सेक्युलर) नेता एचडी रेवन्ना को 14 मई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। विशेष जांच दल (एसआईटी) ने एक महिला के अपहरण के आरोप में पूर्व मंत्री रेवन्ना (66) को शनिवार 4 मई को गिरफ्तार किया था। उनके खिलाफ बेंगलुरु के केआर नगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। अदालत ने उन्हें आठ मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया था। वहीं अदालत ने शनिवार को उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

जद (एस) के संस्थापक और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के बेटे रेवन्ना और उनके करीबी सतीश बबन्ना के खिलाफ 29 अप्रैल को एक महिला का अपहरण करने के आरोप में बृहस्पतिवार रात को मामला दर्ज किया गया था। मामला महिला के बेटे की शिकायत पर दर्ज किया गया था जिसने आरोप लगाया था कि रेवन्ना के बेटे और जद (एस) सांसद प्रज्वल रेवन्ना ने उसकी मां का यौन शोषण किया था। एसआईटी ने बबन्ना को भी हिरासत में लिया है।

प्रज्वल रेवन्ना द्वारा महिलाओं के कथित यौन शोषण के अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर हाल में सामने आए थे जिसके बाद सरकार ने मामले की जांच करने के लिए 28 अप्रैल को एसआईटी गठित की थी। इससे पहले, कर्नाटक महिला आयोग ने मामले में जांच को लेकर मुख्यमंत्री सिद्धरमैया को पत्र लिखा था। हासन लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार प्रज्वल (33) निर्वाचन क्षेत्र में मतदान के एक दिन बाद 27 अप्रैल को देश छोड़कर चले गए। वह एसआईटी की ओर से पेश होने का समन दिए जाने के बावजूद उसके सामने हाजिर नहीं हुए।

 

Back to top button