बांग्लादेश के सांसद अनवारूल अजीम की कोलकाता में हत्या

कोलकाता
 बांग्लादेश की सत्तारूढ़ पार्टी के लापता सांसद अनवारुल अजीम अनार (56) की कोलकाता में हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है।अजीम इलाज के लिए भारत आए थे। इसके बाद से सांसद अजीम 18 मई से लापता थे। बांग्लादेश के अखबार डेली स्टार के अनुसार गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने अजीम की हत्या की पुष्टि की है। उन्होंने भी अपने बयान में कहा है कि अनार का अभी शव बरामद नहीं हुआ है। उनकी हत्या सुनियोजित साजिश के तहत की गई है। इस हत्याकांड में शामिल सभी आरोपी बांग्लादेशी थे। अभी तक इस साजिश से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

18 मई को हुए थे लापता
56 साल के सांसद 12 मई को कोलकाता आए थे। वह अपने मित्र गोपाल बिस्वास के घर पर रह रहे थे। कथित तौर पर वे लापता हो गए। इसके बाद बांग्लादेशी अवामी लीग नेता का मोबाइल फोन भी बंद हो गया था। गोपाल बिस्वास ने सांसद से संपर्क नहीं होने पर 18 मई को कोलकाता पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। बांग्लादेश के सांसद के लापता होने पर पुलिस ने पहले उन्हें उनके मोबाइल की लोकेशन से ट्रैक करने की कोशिश की थी। 17 मई को उनके फोन की लोकेशन बिहार में मिली थी।

डेडबॉडी की खोजबीन जारी
अनवारुल अजीम अनार की हत्या की पुष्टि होने के बाद जांच एजेंसियां ऐसा मान रही है कि अजीम के मोबाइल फोन को हत्यारे लेकर भागे होंगे। हालांकि पुलिस को अभी तक सांसद अनवारुल अजीम डेडबॉडी नहीं मिल पाई है। डेडबॉडी के न्यूटाउन इलाके में छिपाए जाने की आंशका है।

Back to top button