महाकालेश्वर मंदिर में दर्शनार्थी युवती ने पुलिस से मंदिर कर्मचारी की श‍िकायत की

उज्जैन

ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में एक युवती ने मंदिर के कर्मचारी पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। युवती का कहना है कि कर्मचारी तीन माह से मोबाइल नंबर देने के लिए उसपर दबाव बना रहा है। मामले में मंदिर प्रशासन व पुलिस से शिकायत की गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवशक्ति नगर निवासी युवती महाकालेश्वर मंदिर में नियमित दर्शनार्थी है। वह प्रतिदिन अपनी मां के साथ भगवान महाकाल के दर्शन करने मंदिर आती है।

काले द्वार पर तैनात कर्मचारी पर लगाया आरोप

युवती के अनुसार सभा मंडप के समीप स्थित काले द्वार पर तैनात कर्मचारी उससे छेड़छाड़ करता है तथा मोबाइल नंबर देने के लिए दबाव बनाता है। युवती व उनके स्वजन ने कर्मचारी के विरुद्ध 9 जून को मंदिर कार्यालय में लिखित शिकायत की थी। अधिकारी शिकायत पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। अफसरों से मिल रहे संरक्षण से कर्मचारी के हौसले और बुलंद हो गए तथा वह युवती को अधिक परेशान करने लगा। इसके बाद युवती व उसके स्वजन ने महाकाल थाने में शिकायती आवेदन दिया है। महाकाल पुलिस ने युवती का आवेदन प्राप्त होने की पुष्टि की है।
प्रमुख स्थानों पर नहीं हो रहा रोटेशन

युवती का आरोप है कि विरोध करने पर कर्मचारी ने उसका मंदिर में प्रवेश भी रोक दिया है। बता दें कि महाकाल मंदिर में कर्मचारियों की ड्यूटी रोटेशन के आधार पर लगाई जाती है। गर्भगृह निरीक्षक, नंदी हाल व्यवस्था प्रभारी, भस्म आरती तथा कालागेट आदि प्रमुख स्थानों पर तैनात कर्मचारियों का रोटेशन नहीं हो रहा है। सालों से कर्मचारी एक ही स्थान पर जमे हुए हैं।
तीन महीने से छेड़छाड़ कर रहा कर्मचारी

युवती का आरोप है कि काला गेट पर तैनात कर्मचारी बीते तीन माह से उसके साथ छेड़छाड़ कर रहा है। यह इस बात को इंगित करता है कि अफसरों का व्यवस्था की ओर ध्यान नहीं है। स्थापना शाखा द्वारा मनमाने तरीके से कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है।

Back to top button