NET पेपर लीक: जांच के लिए बिहार पहुंची सीबीआई को नकली समझकर मारपीट शुरू कर दी, और गाड़ियों में तोड़फोड़ की

रजौली नवादा
यूजीसी नेट पेपर लीक मामले में मोबाइल लोकेशन पर दिल्ली से सीबीआई की टीम जांच के लिए शनिवार की सुबह करीब 10 बजे बिहार के नवादा जिले के रजौली पहुंची। जांच के दौरान कसियाडीह गांव के लोगों ने सीबीआई को नकली समझकर मारपीट शुरू कर दी। और गाड़ियों में तोड़फोड़ की। सीबीआई की जांच टीम में स्थानीय पुलिस की महिला कॉन्स्टेबल समेत CBI के 4 अधिकारी शामिल थे। इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में टीम जांच टीम रजौली के कसियाडीग गांव पहुंची थी।

सीबीआई के अधिकारियों के साथ मारपीट की सूचना जब रजौली पुलिस को मिली तो सूचना मिलने के बाद आनन-फानन में थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर राजेश कुमार पूरे दल-बल के साथ कसियाडीह गांव पहुंचे। थानाध्यक्ष ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत किया। हालांकि मारपीट की घटना के बाद सीबीआई ने मोबाइल नंबर के लोकेशन के आधार पर दो मोबाइल फोन को जब्त किया और उसे अपने साथ ले गई। सीबीआई के अधिकारियों ने केवल इतना कहा कि मोबाइल नंबर के आधार पर जांच के बाद पेपर लीक मामले में शामिल लोगों को भी गिरफ्तार कर ले जाया जाएगा।

पेपर लीक मामले में सीबीआई टीम से मारपीट के मामले में पुलिस ने एक महिला समेत 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जिसमें कसियाडीह गांव के प्रिंस कुमार, एक महिला वह दो अन्य लोग शामिल हैं। थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि सीबीआई अधिकारियों के साथ मारपीट के मामले में रजौली थाने में 8 लोगों पर नामजद और 150-200 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।मारपीट की घटना की वीडियोग्राफी कराई गई है। मारपीट में शामिल लोगों को चिन्हित कर उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं नवादा के एसपी अम्बरीष राहुल ने बताया कि यूजीसी नेट पेपर लीक मामले में सीबीआई की टीम नवादा पहुंची थी। इस दौरान टीम के अधिकारियों ने 2 मोबाइल फोन को जब्त किया है। हालांकि ग्रामीणों ने टीम को नकली समझकर उनके साथ मारपीट की। इस मामले में प्रथिमिकी दर्ज कर एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

 

Back to top button