पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंध होने चाहिए : भाजपा सांसद नवीन जिंदल

अमृतसर
भाजपा सांसद नवीन जिंदल ने अपने परिवार के साथ अमृतसर में सचखंड श्री हरमंदिर साहिब गुरु घर में मत्था टेका और अरदास की। इस दौरान शिरोमणि कमेटी के सूचना अधिकारियों ने उन्हें पुस्तकों का सेट भेंटकर सम्मानित किया। मीडिया से बात करते हुए नवीन जिंदल ने कहा कि गुरु घर आकर मुझे बहुत अच्छा लगा।

उन्होंने कहा कि बीस साल बाद मैं अपनी पत्नी के साथ गुरु घर में मत्था टेकने आया हूं। गुरु घर को अध्यात्म का केंद्र बताते हुए उन्होंने कहा कि यहां मन को शांति और सुकून मिलता है। यहां आकर इंसान को एक नया उत्साह और देश के लिए काम करने की नई प्रेरणा मिलती है। मैं आज गुरु के घर आया हूं, इसलिए मैं राजनीति के बारे में कोई बात नहीं करना चाहता हूं, मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि पड़ोसी देशों के साथ भी हमारे संबंध अच्छे होने चाहिए।

उन्होंने कहा कि अटारी-वाघा बॉर्डर यहां से बहुत करीब है और हम चाहते हैं कि दोनों देशों के बीच अच्छे संबंध हों, व्यापार बढ़े और हम एक-दूसरे के देश में जा सकें, एक-दूसरे से मिल सकें। भारत सरकार ने कुछ मजबूरियों के कारण इस सीमा को बंद कर दिया है, लेकिन मैं चाहूंगा कि भविष्य में यह सीमा जल्द खुले। इससे दोनों देशों के बीच रिश्ते मजबूत होंगे और व्यापार भी मजबूत होगा।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लोग जब भारत आते हैं और भारत के लोग जब पाकिस्तान जाते हैं तब उनका पूरा सम्मान किया जाता है। वे लोग भी चाहते हैं कि दोनों देशों के बीच प्यार का रिश्ता बना रहे। हमारे रिश्ते तभी मजबूत हो सकते हैं, जब हमारा व्यापार और पर्यटन बढ़ेगा।

 

Back to top button