कोच्चि से लंदन जाने वाली एयर इंडिया के एक विमान को बम से उड़ाने की धमकी दी, संदिग्ध पकड़ा गया

कोच्चि
कोच्चि से लंदन जाने वाली एयर इंडिया के एक विमान को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। तत्काल विमान की तलाशी ली गई लेकिन वहां से कुछ नहीं मिला। जानकारी के मुताबिक किसी अधिकारी को फोन करके यह धमकी दी गई थी। थोड़ी देर बाद ही एयरपोर्ट से संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया। 29 साल के संदिग्ध का नाम सुहैब है। कोच्चि एयरपोर्ट की तरफ से जारी बयान के मुताबिक एयर इंडिया कॉल सेंटर को AI 149 में बम होने की धमकी दी गई थी। यह विमान लंदन के लिए उड़ान भरने वालाथा। इसके बाद तुरंत एयरपोर्ट प्रशासन को अलर्ट किया गया और तलाशी शुरू की गई। एयरलाइन सुरक्षा कर्मचारियों, एयरपोर्ट सुरक्षा ग्रुप र इनलाइन बैगेज स्क्रीनिंग सिस्टम से जांच शुरू कर दी गई।

जानकारी के मुताबिक इस विमान के लिए चेकइन खत्म हो गई थी और 11.50 बजे यह उड़ान भरने वाला था। जांच के दौरान फोन करने वाले का पता चल गया। वह मलप्पुरम जिले का रहने वाला है और अपनी बीवी और बच्चे के साथ एयरपोर्ट पहुंचा था। चेकइन के दौरान उसे गिरफ्तार कर लिया गया और पुलिस को सौंप दिया गया। अब पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

इसी तरह 17 जून को दिल्ली से दुबई जाने वाले विमान में बम होने का एक मेल मिला था। बाद में पता चला कि मेल भेजने वाला एक नाबालिग था जो कि 9वीं कक्षा में पढ़ता है। उसने बताया कि यह मेल मजाक के तौर पर किया गया था। मेल भेजने वाले बच्चे की उम्र केवल 13 साल थी। बच्चे ने नई ईमेल आईडी बनाई थी और मेल भेजने के बाद इसे डिलीट भी कर दिया था।

Back to top button