इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन ने श्रद्धालुओं के लिए माता वैष्णो देवी का टूर पैकेज लॉन्च किया

नई दिल्ली
अगर आप भी माता वैष्णो देवी जाने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने श्रद्धालुओं के लिए माता वैष्णो देवी का टूर पैकेज लॉन्च किया है। यह पैकेज दिल्ली से शुरू होगा। आप इस पैकेज को आईआरसीटीसी की साइट से बुक कर सकते हैं। इस पैकेज में आपको होटल से लेकर खाने-पीने और पिकअप-ड्रॉप की सुविधा मिलेगी।

श्री माता वैष्णो देवी की इस पवित्र तीर्थयात्रा के लिए सालभर श्रद्धालुओं का भारी जमावड़ा लगा रहता है। श्रद्धालुओं के इसी उत्साह को देखते हुए IRCTC ने 1 रात और 2 दिन का स्पेशल रेल टूर पैकेज तैयार किया है। यह टूर नई दिल्ल रेलवे स्टेशन से 30 जून को शुरू होगा। इसमें आपको वंदे भारत ट्रेन में CC में कन्फर्म ट्रेन टिकट और कटरा स्थित होटल में ठहरने की सुविधा मिलेगी। आप इस टूर पैकेज को हर गुरूवार से सोमवार के लिए बुक कर सकते हैं।

टूर पैकेज का खर्च
    IRCTC के मुताबिक, यदि आप अकेले यात्रा कर रहे हैं तो आपको 9145 रुपए पैकेज की फीस देनी होगी।
    दो यात्रियों साथ में ट्रेवल कर रहे हैं तो 7660 चार्ज देने होंगे।
    तीन यात्रियों के लिए टूर की फीस 7290 रुपए तय की गई है।
    अगर साथ में 5 से 11 साल की उम्र के बच्चे भी सफर कर रहे हैं तो 6055 से 5560 चार्ज देने होंगे।

ये सुविधाएं भी मिलेगी
आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में SVDK वंदे भारत एक्सप्रेस की कंफर्म रिजर्व टिकट, होटल में लंच, ब्रेकफास्ट और डिनर, रेलवे स्टेशन से होटल तक पिकअप-ड्रॉप की सुविधा और रेलवे कैटरिंग सुविधा भी शामिल है। अधिक जानकारी के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-16 पर मौजूद आईआरसीटीसी के ऑफिस से संपर्क कर सकते हैं।

Back to top button