बालाघाट दौरे पर सीएम डॉ. मोहन यादव शहीदों को दी श्रद्धांजलि, हॉक फोर्स के 28 जवानों को दिया आउट ऑफ टर्न प्रमोशन

 बालाघाट

प्रदेश के मुखिया डॉ. मोहन यादव आज बालाघाट जिले के दौरे पर रहे। वह सुबह करीब 12 बजे पुलिस लाइन स्थित हेलीपेड पर पहुंचे। यहां से सबसे पहले सीएम ने शहीद स्मारक पर पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद पुलिस लाईन में बने मंच पर पहुंचे।उन्होंने यहां लांजी क्षेत्र अंतर्गत केराझेरी के जंगल में दो कुख्यात नक्सलियों को मारने वाले 28 जवानों (हॉक फोर्स और जिला पुलिस बल) को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया। इस कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

स्थानीय नेताओं ने किया स्वागत

सीएम को बालाघाट पुलिस के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इसके बाद मंच पर स्थानीय नेताओं ने सीएम का स्वागत किया। इसके बाद हॉक फोर्स के जवानों को सीएम ने आउट ऑफ टर्न प्रमोशन का फीता लगाया। यहां कुल 28 जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया जाना है। जिन्होंने अदम्य साहस का परिचय देकर दो नक्सलियों को 1 अप्रैल को मार गिराया था।

बोले- जवानों के साथ खड़ी है सरकार

इसके बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने हार्ड कोर नक्सलियों को मार गिराने वाले जवानों की सराहना करते हुए कहा कि सरकार जवानों के साथ खड़ी है। उन्होंने नक्सलियों से मुख्य धारा में जुड़कर सरकार की नक्सल आत्मसमर्पण नीति का लाभ लेने की अपील की।

इस दौरान उन्होंने पुलिस फोर्स की तारीफ की। उन्होंने कहा कि लंबे समय से हमारी फोर्स ने अपनी सक्रियता के बल पर नक्सली नामक जहर के बीज को उखाड़ फेंकने का काम किया है। अकेले बालाघाट जोन में हमारी फोर्स ने पिछले 5 साल में 19 नक्सलियों को मारकर अपने शौर्य का परिचय दिया है इन सभी के ऊपर 3 करोड़ 5 लाख रुपए का इनाम था।

दुश्मनों के गढ़ में घुसकर किया कार्यक्रम

सीएम ने कहा कि जो अपनी ड्यूटी के दौरान शहीद हुए, उनको नमन करने के साथ ही आउट ऑफ टर्म प्रमोशन देकर हमने अपनी फोर्स को हिम्मत दिलाने का काम किया है। हमने दुश्मनों के गढ़ घुसकर आज का यह कार्यक्रम किया है।

उन्होंने कहा कि पीएम के नेतृत्व में आज पूरा देश दुश्मनों के खिलाफ हमारी भूमिका क्या होगी उसका परिचय दे रहा है। भारत इजराइल और अमेरिका के बाद तीसरा देश है, जो सशस्त्र बलाें को सभी प्रकार के संसाधन उपलब्ध कराता है।

1 अप्रैल 2024 को लांजी में हाॅक फोर्स ओर जिला बल के माध्यम से दो हार्ड कोर नक्सलियों को ढेर करने का सम्मान हमने पाया है। सीएम ने जवानाें को संबोधित करते हुए कहा कि हम फोर्स को कोई भी कमी नहीं होने देंगे। जो आप चाहोगे वो सब देंगे, आप अपनी ड्यूटी निभाते रहें।

Back to top button