पन्ना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ तस्करों पर कार्रवाई करते हुए 1 क्विंटल 7 किलो 500 ग्रा. मादक पदार्थ किया जब्त

पन्ना
पन्ना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ तस्करों पर कार्रवाई करते हुए 1 क्विंटल 7 किलो 500 ग्रा. मादक पदार्थ (गांजा) कीमती करीब 21 लाख 50 हजार रुपए का जब्त करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस में इस मामले में 2 आरोपियों सहित 1 विधिविरूध्द बालिका पर की गई है। मालूम हो कि पुलिस ने पूर्व में भी बीते 8 माह में गांजा तस्करों के खिलाफ कुल 31 प्रकरण दर्ज कर 66 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर 7 क्विंटल 45 किलोग्राम गांजा कीमती करीब 1 करोड़ 50 लाख रुपए जब्त किया है। पुलिस मुख्यालय भोपाल के आदेशानुसार प्रदेश स्तर में चलाए जा रहे नशामुक्ति अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक पन्ना साईं कृष्णा एस. थोटा ने पन्ना जिले में मादक पदार्थ की खेती, भंडारण, परिवहन और बिक्री करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही किए जाने के लिए एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

थाना प्रभारी शाहनगर को दिनांक 28 जून 2024 को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम कुपना में बहेलियों के एक घर में भारी मात्रा में गांजा बेचने के उद्देश्य से छिपा कर रखा हुआ है। थाना प्रभारी शाहनगर से मुखबिर की सूचना मिलने पर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया। पुलिस अधीक्षक पन्ना के निर्देशन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आरती सिंह के मार्गदर्शन में अनुभाग स्तर पर पुलिस टीम का गठन किया।

पुलिस टीम बिना देरी किए तत्काल मुखबिर के बताये स्थान पर पहुंची, जहां पुलिस टीम को देखकर दो व्यक्ति व एक बालिका भागने का प्रयास करने लगे। उनको स्टाफ व गवाहों की मदद से घेराबंदी कर पकड़ा गया। उन्होंने अपना नाम निरजेश, किरकन बहेलिया व एक विधिविरूध्द बालिका होना बताया।

आरोपियों के घर की तलाशी लेने पर आरोपियों के घर से 3 प्लास्टिक की बोरियों में गांजा 107 किलो 500 ग्राम कुल कीमती करीब 21 लाख 50 हजार रुपए का होना पाया गया, जिसे जब्त करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों से अवैध मादक पदार्थ गांजा के संबध में पूछताछ किए जाने पर उन्होंने बताया कि गांजा उड़ीसा से 2 अन्य व्यक्तियों के साथ सस्ते दामों में बेचने के लिए लाया है। आरोपियों के खिलाफ थाना शाहनगर मे अपराध क्रमांक 208/24 धारा 8/20 एन.डी.पी.एस. का कायम किया जाकर विवेचना में लिया गया।

सराहनीय योगदान
अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) पवई सौरभ रत्नाकर, थाना प्रभारी शाहनगर निरी. रजनी शुक्ला, सायबर सेल प्रभारी अनिल सिंह, थाना प्रभारी पवई सुयश पाण्डेय, थाना प्रभारी रैपुरा मनोज यादव, थाना शाहनगर से संतोष मशराम, अवधराज उईके, ईदुल बक्श, दिनेश, रविन्द्र, सायबर सेल टीम एवं अनुभाग पवई की टीम का सराहनीय योगदान रहा। इनको 30 हजार रूपए के ईनाम से पुरुस्कृत किए जाने की घोषणा की है।

Back to top button