अगले साल ICC ट्रॉफी में खेलेंगे रोहित शर्मा और विराट, जय शाह ने किया पक्का

नई दिल्ली
 भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार को बारबाडोस में फाइनल जीतकर इतिहास रच दिया. भारतीय टीम ने इस मौके के लिए 11 साल के लंबी इंतजार किया और भारत को पांचवी आईसीसी ट्रॉफी दिलाई. भारतीय टीम ने यह 17 साल बाद दूसरा टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता. इस जीत के बाद भारतीय स्टार विराट कोहली, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने टी20I को अलविदा कह दिया.

इसके बाद भारतीय फैंस के दिमाग में यह बात है कि क्या विराट कोहली और रोहित शर्मा चैंपियन ट्रॉफी में खेलेंगे या नहीं. फैंस को इस बात को जहन में रखते हुए बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बड़ी बात बोली है. जय शाह ने पीटीआई के हवाले से सीनियर्स खिलाड़ियों के खेलने की पुष्टी की. उन्होंने कहा कि, जिस तरह से यह टीम आगे बढ़ रही है, हमारा लक्ष्य विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी जीतना है. वहां एक समान टीम खेलेगी, सीनियर खिलाड़ी वहां होंगे.

जय शाह की यह बात इस बात की पुष्टी करती है कि टीम के सबसे सीनियर्स खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली चैंपियंस ट्रॉफी खेलेंगे. यह अप्रत्यक्ष रूप से इस बात की पुष्टी करता है यह दोनों स्टार प्लेयर टीम का हिस्सा होंगे.

बता दें, कोहली और रोहित ने भारत की टी20 विश्व कप जीत के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय प्रारूप से संन्यास की घोषणा की, लेकिन वे वनडे और टेस्ट प्रारूप में खेलना जारी रखेंगे. रवींद्र जडेजा ने भी अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का शानदार अंत किया उम्मीद है कि वह भी अगले साल पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी उपलब्ध रहेंगे.

जय शाह ने कहा, 'वनडे वर्ल्ड कप में और इस टी20 वर्ल्ड कप में भी यही कप्तान थे. हमने उस विश्व कप में फाइनल को छोड़कर सभी मैच जीते थे, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने बेहतर प्रदर्शन किया. इस बार हमने और भी कड़ी मेहनत की और खिताब जीतने के लिए शानदार प्रयास किया. उन्होंने कहा अनुभव मायने रखता है. रोहित से लेकर विराट तक, सभी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. अनुभव बहुत फर्क डालता है.

रोहित और विराट खेलेंगे आईसीसी ट्रॉफी
बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पीटीआई से बात करते हुए फैंस को बड़ी खुशखबरी दी. उन्होंने यह बात साफ कर दी है कि अगले साल पाकिस्तान की मेजबानी में खेले जाने वाले आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में सीनियर खिलाड़ी टीम में होंगे. सीनियर खिलाड़ी से मतलब साफ है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा टीम का हिस्सा होंगे और दोनों साथ मिलकर एक और आईसीसी ट्रॉफी भारत की झोली में डालना चाहेंगे. जय शाह बोले, जिस तरह से यह टीम आगे बढ़ रही है, “हमारा अगला लक्ष्य टेस्ट वर्ल्ड चैंपियनशिप और चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट जीतना है. इस टूर्नामेंट में लगभग वही टीम होने वाली है जो अभी खेल रही है. सीनियर खिलाड़ी टीम का हिस्सा जरूर होंगे.”

वनडे और टेस्ट पर फोकस करेंगे रोहित-विराट –

दरअसल विराट और रोहित ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. ये दोनों प्लेयर्स अब टी20 इंटरनेशनल में नहीं खेलेंगे. कोहली और रोहित अब वनडे और टेस्ट फॉर्मेट पर फोकस करेंगे. टीम इंडिया टी20 विश्व कप के बाद अब जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने अधिकतकर युवा खिलाड़ियों को चुना है.

चैंपियंस ट्रॉफी का पाकिस्तान में होना है आयोजन –

इस बार चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान में होना है. इसमें कुल 8 टीमें 15 मैच खेलेंगी. लेकिन संभवत: टीम इंडिया यहां खेलने नहीं जाएगी. इसको लेकर कई तरह के बयान सामने आ चुके हैं. इस बार चैंपियंस ट्रॉफी को हाईब्रीड मॉडल पर करवाया जा सकता है. टीम इंडिया के मैच किसी और वेन्यू पर आयोजित हो सकते हैं. हालांकि इसको लेकर अभी तक किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

Back to top button