हरियाणा के दो नींबू व्यापारियों को राजस्थान में पीट-पीटकर अधमरा कर दिया गया, चेक किया ट्रक तो नींबू देख भागे

जयपुर
हरियाणा के दो नींबू व्यापारियों को राजस्थान में पीट-पीटकर अधमरा कर दिया गया। स्वंभू गौरक्षकों ने गौतस्कर समझकर दोनों का पीछा किया और पकड़ते ही टूट पड़े। बर्बरता से दोनों को पीटने के बाद उन्होंने गाड़ी की तलाशी ली और तला चला कि इसमें सिर्फ नींबू भरा हुआ था। पुलिस कुछ आरोपियों को पकड़ चुकी है और अन्य की तलाश चल रही है।

राजगढ़ सर्कल के डीएसपी प्रशांत किरण ने कहा, 'घटना तब प्रकाश में आई जब इसका वीडियो रविवार को सोशल मीडिया पर आया। इसके बाद सात लोगों को हिरासत में लिया गया है। पीड़ितों को हरियाणा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है।' पुलिस के मुताबिक दोनों पीड़ितों की पहचान सोनू बंसीराम (29) और सुंदर सिंह (35) के रूप में हुई जो हरियाणा के फतेहाबाद के रहने वाले हैं। दोनों कुछ दिन पहले राजस्थान आए थे। वे ट्रक भरे नींबू लेकर पंजाब के भटिंडा जा रहे थे।

डीएसपी ने बताया, 'शनिवार रात बारिश की वजह से जब उन्होंने अपने वाहन को रोका तो किसी ने स्थानीय कथित गौरक्षकों को सूचना दी कि ट्रक में पशु भरे हुए हैं जिन्हें हरियाणा ले जाया जा रहा है। इस सूचना पर करीब 20 लोगों ने निजी वाहनों में हाईवे 52 पर उस ट्रक का पीछा शुरू कर दिया। भीड़ को देखकर दोनों डर गए और गाड़ी लेकर भागने लगे। इससे आरोपियों का शक बढ़ गया।'

  अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने उन्हें लासेडी गांव के पास एक टोल प्लाजा के नजदीक पकड़ लिया। दोनों को ट्रक से निकाला और बिना वाहन की जांच किए उन्हें बर्बरात से पीटना शुरू कर दिया। डीएसपी ने कहा, 'घंटों प्रताड़ित करने के बाद उनमें से एक ने ट्रक का पिछला हिस्सा खोला तो पाया कि उसमें नींबू भरा हुआ है।' इसके बाद सभी वहां से भाग गए।

अधिकारी ने बताया कि मारपीट में दोनों बुरी तरह जख्मी हो गए। सोनू के हाथ और पैर में कई फ्रैक्चर हैं। सुंदर के हाथों और खोपड़ी में काफी चोट है। स्थानीय लोगों ने उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां से दोनों को बेहतर इलाज के लिए हरियाणा के एक निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। पुलिस ने कहा, 'सोशल मीडिया पर रविवार रात वीडियो वायरल होने के बाद तुरंत ऐक्शन लिया गया और पीड़ितों से बात करके एफआईआर दर्ज की गई।' किरण ने कहा कि 20 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। 8 लोगों को हिरासत में लिया गया है। तीन-चार और रडार पर हैं। पुलिस को शक है कि कुछ लोगों ने मौके पर रहकर उन्हें और उकसाया।

 

Back to top button