विराट कोहली के मैन ऑफ द मैच पर भारत के पूर्व बल्लेबाज और दिग्गज कॉमेंटेटर ने उठाये सवाल

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप-2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका को हरा दिया। इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला जमकर चला। उन्होंने 76 रनों की पारी खेली और इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। लेकिन भारत के पूर्व बल्लेबाज और दिग्गज कॉमेंटेटर ने इस पर सवाल उठा दिए हैं। इस शख्स का मानना है कि कोहली को ये अवॉर्ड नहीं मिलना चाहिए था।

कोहली का बल्ला पूरे वर्ल्ड कप में शांत रहा। लेकिन फाइनल में कोहली का बल्ला चमक गया और उन्होंने ऐसी पारी जिसने टीम इंडिया को मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया। इसी के चलते कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। संजय मांजरेकर को हालांकि लगता है कि कोहली इसके हकदार नहीं थे।

स्ट्राइक रेट था कम
मांजरेकर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए कहा कि कोहली की पारी धीमी थी जिससे हार्दिक पांड्या को कम गेंदें खेलने को मिलीं। मांजरेकर ने कहा, "उस पारी के कारण, हार्दिक पांड्या जो उनके सबसे खतरनाक बल्लेबाज थे, उनको सिर्फ दो गेंदें खेलने का मौका मिला। इसलिए मुझे लगता है कि भारतीय बल्लेबाजी अच्छी थी लेकिन विराट कोहली ने ऐसी पारी खेली जिसने भारत को कॉर्नर में कर दिया और ये सभी ने देखा, आखिर में गेंदबाजों ने बचा लिया।"

गेंदबाज को मिलना चाहिए था अवॉर्ड
मांजरेकर ने कहा कि डेथ ओवरों में अगर गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी नहीं करते तो भारत हार जाता और इसलिए उनका कहना है कि किसी गेंदबाज को मैन ऑफ द मैच चुना जाना था। उन्होंने कहा, "भारतीय टीम हार रही थी। साउथ अफ्रीका के जीतने की संभावना 90 प्रतिशत तक थी। लेकिन फिर बाजी पलट गई और विराट कोहली की पारी बच गई। मेरा प्लेयर ऑफ द मैच कोई गेंदबाज होता क्योंकि उन्होंने ही हार के मुंह से जीत निकाली और भारत को विजेता बनाया।"

Back to top button