उमरिया भाजपा जिला अध्यक्ष से पतंजलि योगपीठ ट्रस्ट में इलाज के नाम पर धोखाधड़ी, दो लाख से ज्यादा ठगे

उमरिया
 पतंजलि योगपीठ ट्रस्ट में इलाज के नाम धोखाधड़ी कर भाजपा जिला अध्यक्ष उमरिया दिलीप पांडे के साथ 2 लाख रुपये से ज्यादा की ऑनलाइन की ठगी का मामला सामने आया है। इस मामले की शिकायत भाजपा जिला अध्यक्ष के द्वारा पुलिस से की गई है।

दरअसल वर्तमान समय में ऑनलाइन ठगी का शिकार होना कोई नई बात नहीं है जाल साज और इस काम में माहिर लोगों के द्वारा तमाम प्रकार के हथकंडे अपनाकर लोगों को अपना शिकार बनाते हैं। इसी तरीके भाजपा जिला अध्यक्ष उमरिया दिलीप पांडे के साथ भी ऑनलाइन फ्रॉड करके 2 लाख 19 हजार 235 की धोखाधड़ी इलाज के नाम पतंजलि योगपीठ ट्रस्ट के नाम से की गई है।

भाजपा जिला अध्यक्ष के द्वारा स्थानीय  पुलिस थाना पाली में शिकायत दर्ज कराते हुए पुलिस को बताया कि वह अपने बुजुर्ग माता-पिता के इलाज के लिए पतंजलि योगपीठ ट्रस्ट की वेबसाइट से मोबाइल नंबर निकाला जिसमे अनुराग गौतम नामक व्यक्ति से उनके माता पिता के इलाज के लिए बातचीत की जाने लगी। जबकि वेबसाइट से मिले नंबर का व्यक्ति अपने को वाल्मीकि आचार्य अनुराग गौतम बताता रहा। इस दौरान बातचीत में भाजपा जिला अध्यक्ष श्री पांडे के द्वारा अपने माता-पिता के इलाज के लिए बात की गई। जिसमें वह पतंजलि के नाम अकाउंट नंबर देकर खाते में 60 हजार 600 रुपये डलवाये। इस तरह धीरे-धीरे उसने कुल 2 लाख 19 हजार 235 खाते में डलवाए हैं।

लेकिन जब भाजपा जिला अध्यक्ष  पांडे के माता-पिता हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ केंद्र पहुंचे तब पतंजलि आश्रम में अनुराग गौतम के द्वारा दिए गए गेट पास को फर्जी बताकर वापस लौटा दिया गया। इस तरीके से भाजपा जिला अध्यक्ष के साथ पतंजलि योगपीठ के नाम ऑनलाइन धोखाधड़ी कर 2,19,235 रुपए की ठगी की गई है। हरिद्वार से लौट के बाद भाजपा जिला अध्यक्ष ने स्थानीय पुलिस थाना पाली में इस पूरे मामले की शिकायत दर्ज कराई है।

Back to top button