हमारा लक्ष्य है कि सीएम राइज स्कूल सर्वसुविधायुक्त, गुणवत्तापूर्ण एवं विश्वस्तरीय शिक्षा के स्रोत बनें – स्कूल शिक्षा मंत्री श्री सिंह

भोपाल
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और हम सबका यह लक्ष्य है कि सीएम राइज स्कूल सर्वसुविधायुक्त, गुणवत्तापूर्ण एवं विश्वस्तरीय शिक्षा के स्रोत बनें। बच्चों का भविष्य प्राचार्यों और शिक्षकों पर होता है, उनके व्यवहार से ही बच्चे सीखते हैं। परिवहन एवं स्कूल शिक्षा मंत्री श्री उदय प्रताप सिंह ने भोपाल में स्कूल शिक्षा विभाग के तत्वावधान में आयोजित सीएम राइज चरण – 2 के प्राचार्यों की दो दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला के उद्घाटन सत्र में सम्मिलित हुये और सीएम राइज स्कूल की अवधारणा को सफल बनाने को लेकर अपने विचार व्यक्त किए। स्कूल शिक्षा मंत्री श्री सिंह ने कहा कि इस कार्यशाला का उद्देश्य बच्चों को जीवन जीने की कला से परिचय कराने के लिये शिक्षकों को प्रशिक्षित करना है और विश्वास है कि यह कार्यशाला इन उद्देश्यों की पूर्ति सुनिश्चित करेगी।

इस अवसर पर सचिव स्कूल शिक्षा डॉ. संजय गोयल, आयुक्त लोक शिक्षण श्रीमती शिल्पा गुप्ता, संचालक लोक शिक्षण श्री डी. एस. कुशवाह सहित भोपाल, सागर, नर्मदापुरम, शहडोल एवं उज्जैन संभागों के सीएम राइज विद्यालयों के प्राचार्य एवं अधिकारी उपस्थित थे।

 

Back to top button