जोमैटो ने अपनी हाइपरलोकल प्रोडक्ट डिलीवरी सर्विस ‘एक्सट्रीम’ को निलंबित किया

नई दिल्ली
ऑनलाइन फूड डिलीवर करने वाली कंपनी जोमैटो ने अपनी हाइपरलोकल प्रोडक्ट डिलीवरी सर्विस 'एक्सट्रीम' (Xtreme) को निलंबित कर दिया है। कंपनी ने Xtreme ऐप को गूगल प्ले स्टोर से भी हटा दिया है। बता दें कि पिछले साल अक्टूबर महीने में जोमैटो ने यह सर्विस शुरू की थी। Xtreme को लगभग उन सभी 750-800 शहरों में लॉन्च किया गया जहां जोमैटो फूड डिलीवरी प्रोवाइड करती है। इसने शैडोफैक्स, पोर्टर, लोडशेयर द्वारा प्रोवाइड की जाने वाली सर्विसेज की तर्ज पर छोटे इंट्रासिटी पैकेज देने के लिए छोटे और बड़े दोनों व्यापारियों को टारगेट किया। हालांकि, अब एक साल के भीतर यह सर्विस बंद हो रही है। हालांकि, जोमैटो की ओर से इस पर आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

कंपनी ने कहा- यह प्रयोग था
खबर के मुताबिक कंपनी एक अधिकारी ने कहा, "यह एक प्रयोग था और किसी भी दिशा में जा सकता था। बता दें कि Xtreme लॉजिस्टिक्स सर्विस है जो व्यापारियों को पार्सल भेजने और प्राप्त करने की अनुमति देती थी। यह सर्विस केवल इंट्रासिटी पैकेज के लिए थी, जिसका अधिकतम वजन 10 किलोग्राम तय था। पैकेज की शुरुआती कीमत ₹35 थी।

सुस्त पड़ा था डंजो का कारोबार
जोमैटो का हाइपरलोकल डिलीवरी में प्रवेश ऐसे समय में हुआ जब इस सेक्टर की दिग्गज कंपनी डंजो का कारोबार मंदी से गुजर रहा था। बता दें कि डंजो रिलायंस रिटेल समर्थित कंपनी है। डंजो के संचालन में मंदी के कारण सॉफ्टबैंक समर्थित ओला ने हाइपरलोकल डिलीवरी सेगमेंट में प्रवेश किया। जोमैटो द्वारा एक्सट्रीम लॉन्च करने से कुछ समय पहले ओला पार्सल पिक-अप और ड्रॉप सेवा बेंगलुरु में लॉन्च की गई थी।

जोमैटो के शेयर का हाल
इस बीच, जोमैटो ने अपनी इंटरसिटी फूड डिलीवरी पेशकश 'लीजेंड्स' को एक बार फिर लॉन्च किया है। वहीं, जोमैटो के शेयर की बात करें तो यह 207.30 रुपये पर था। यह पिछले कारोबारी दिन से 0.41% टूटकर बंद हुआ है।

Back to top button