विराट कोहली अपने बचपन के कोच राजकुमार शर्मा से मिले, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर आई

नई दिल्ली
अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले गए टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने वाली भारतीय क्रिकेट गुरुवार को ट्रॉफी के साथ वतन लौट आई है। बारबाडोस में आए तूफान के कारण खिलाड़ियों को भारत आने में देरी हुई। 4 जून को सुबह भारतीय खिलाड़ी दिल्ली उतरे और फिर पीएम मोदी से मुलाकात के बाद मरीन ड्राइव से लेकर वानखेड़े स्टेडियम तक विक्ट्री परेड में हिस्सा लिया। जिसके बाद खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। इस बीच विराट कोहली अपने बचपन के कोच राजकुमार शर्मा से मिले, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर आई हैं।

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली आईसीसी टी20 विश्व कप जीत का जश्न मनाने के लिए भारतीय टीम की भव्य विजय परेड के बाद अपने बचपन के कोच राजकुमार शर्मा से मिले। राजकुमार ने कहा कि विराट के साथ पहली बार क्रिकेट प्रैक्टिस करने से लेकर खुद को खेल के सबसे बड़े सितारों में से एक के रूप में स्थापित करने तक, विराट ने उन्हें हमेशा गौरवान्वित किया है।

टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आए थे। हालांकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ खिताबी मुकाबले में उन्होंने अपने करियर की सबसे यादगार पारी में से एक खेली और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। विराट कोहली ने फाइनल में 59 गेंद में 6 चौके और दो छक्के की मदद से 76 रन बनाए थे। उन्होंने टूर्नामेंट के दौरान सात पारियों में सिर्फ 75 रन बनाए थे। इस बल्लेबाज ने टी20 विश्व कप में आठ पारियों में 18.87 की औसत और 112.68 की स्ट्राइक रेट से एक अर्धशतक सहित 151 रन बनाए। उन्होंने फाइनल जीतने के बाद अंतरराष्ट्रीय टी20 से संन्यास की भी घोषणा की।

 

Back to top button