04अक्टूबर रविवार का राशिफल

मेष:

आज का दिन शुभ है और पूरा दिन दूसरों के लिए भागदौड़ में बीतेगा। कार्यक्षेत्र में कुछ ऐसे बदलाव हो सकते हैं जो कि आपके हित में होंगे। ये सब देखकर आपके सहयोगियों को आपसे जलन हो सकती है। मगर आपके अच्‍छे व्‍यवहार को देखकर लोग फिर से आपकी तरफ हो जाएंगे। रात्रि में पत्नी का स्वास्थ्य खराब होने के कारण कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।
वृषभ:

आज का दिन आपका परिवार के लोगों के साथ सुख में बीतेगा। आपको दोपहर तक कोई खुशखबरी भी मिल सकती है और आपका कोई रुका कार्य भी पूरा होने का रास्‍ता खुल सकता है। आज आपके खुश होने का दिन है और सभी कार्यों में सफलता प्राप्‍त होगी। सांयकाल के समय चिर प्रतीक्षित अतिथि के आगमन का हर्ष हो सकता है। रात्रि में किसी मांगलिक कार्य में सम्मिलित होने से आपका सम्मान बढ़ेगा। आज भाग्‍य 86 फीसदी साथ देगा।
मिथुन:

आज माता-पिता के आशीर्वाद से आपको सभी प्रकार के कार्यों में सफलता प्राप्‍त होगी। किसी मूल्‍यवान वस्‍तु के पाने की अभिलाषा आज पूरी हो सकती है और आपका कोई प्रॉजेक्‍ट आज शुरू हो सकता है। वाहनों के प्रयोग में सावधानी बरतें। प्रिय एवं महान पुरुषों के दर्शन से मनोबल बढ़ेगा। पत्नी पक्ष से भी वांछित सिद्धि हो सकती है। आज आपको कुल मिलाकर सभी जगह से सहयोग प्राप्‍त होगा। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।
कर्क:

आज आपके लिए ग्रहों की विशेष शुभ स्थिति बन रही है और आपको बड़ी मात्रा में धन प्राप्‍त होगा और आपका कोष बढ़ेगा। आपकी व्‍यावसायिक योजनाओं को इस वक्‍त बल मिलेगा और आपको बड़ी मात्रा में मुनाफा भी प्राप्‍त होगा। राज्य मान प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी। शीघ्रता और भावुकता में लिया गया निर्णय आपकी स्थिति को कमजोर कर सकता है। सोचसमझकर कोई काम करें। सांयकाल से देर रात तक देव दर्शन का लाभ लें। आज भाग्‍य 89 फीसदी साथ देगा।
सिंह:

ग्रहों की शुभ स्थिति बता रही है आपके लटके हुए कार्य आज फिर से शुरू हो सकते हैं। आज आपको भाग्‍य का साथ मिल रहा है। दांपत्‍य जीवन भी आज आपका सुख से कटेगा और मन प्रसन्‍न रहेगा। सेहत के मामले में आज दिन कुछ परेशान करने वाला हो सकता है। पाचन क्रिया मंद तथा नेत्र विकार संभव है। खान-पान का विशेष ध्यान नियंत्रण रखें। इस वक्‍त कुछ भी बाहर का खाने से बचें और मन को संयमित रखें। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।
कन्या:

आज आपका धन पुण्‍य कार्यों में व्‍यय होने से मन में संतुष्टि और प्रसन्‍नता रहेगी। इस वजह से आपके मन में प्रसन्‍नता का भाव रहेगा। आज का दिन आपके लिए खास है और धर्म-कर्म के कार्यों में मन लगेगा। प्रतिद्वद्वियों के लिए आप सिरदर्द बने रहेंगे। दांपत्‍य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी। संतान के स्‍वास्‍थ्‍य की आपको कुछ चिंता हो सकती है। भाई-बहनों के साथ किसी शुभ कार्य की योजना बनाने में आपका समय व्‍यतीत हो सकता है। आज भाग्‍य 75 फीसदी साथ देगा।
तुला:

आज शिक्षा व प्रतियोगिता के क्षेत्र में आपके लिए उपलब्धियों वाला दिन है और आय के नए स्रोत बनेंगे। किसी काम की भागदौड़ में आज समय व्‍यतीत होगा और फिर बाद में आपको पूरे तरीके से सफलता प्राप्‍त हो सकती है। मौसम का आपके स्‍वास्‍थ पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है। सावधान रहें। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य पर्याप्त मात्रा में मिलेगा। यात्रा, देशाटन की स्थिति सुखद व लाभप्रद रहेगी। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।
वृश्चिक:

आज सितारे कुछ इस प्रकार से अनुकूल हैं कि आपको भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा। आर्थिक रूप से आपकी स्थिति मजबूत होगी और इस वजह से आपका मन भी प्रसन्‍न रहेगा। घर में भी सहयोग और सुख का माहौल रहेगा। मगर एक बात का ध्‍यान रखें कि वाणी पर किसी भी कीमत पर संयम न खोएं, नहीं तो नुकसान सिर्फ आपका ही होगा। सायंकाल प्रियजनों से भेंट एवं रात्रि में सैर सपाटे मौज मस्ती का अवसर प्राप्त होगा। आज भाग्‍य 86 फीसदी साथ देगा।

धनु:

आज का दिन आपका अपनी मनपसंद खरीदारी में व्‍यय होगा और आप खुद को खुश पाएंगे। सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी। शाम के वक्‍त मनपसंद भोजन मिलने से आपकी खुशी आज दोगुनी हो जाएगी। भाई-बहनों के साथ आज आपके स्‍नेह में वृद्धि होने से मन में संतुष्टि का भाव रहेगा। दिन में राज्य कार्य कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं जिसमें अन्ततः आपकी विजय हो जाएगी। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।
मकर:

आज का दिन आपके लिए बेहद खास होने वाला है। नौकरीपेशा को कार्यक्षेत्र में प्रमोशन की खबर सुनने को मिल सकती है। तो वहीं व्‍यापारियों को भी मुनाफा प्राप्‍त हो सकता है। व्यवसाय परिवर्तन की योजना बन रही है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता और पारिवारिक उत्तरदायित्व पूर्ण होंगे। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें, वाहन अकस्मात खराब हो जाने से खर्च बढ़ सकता है और आपका मूड भी खराब हो सकता है। आज भाग्‍य 90 फीसदी साथ देगा।
कुंभ:

आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानियों भरा हो सकता है। पत्नी को अकस्मात् शरीर कष्ट होने से भागदौड़ व अधिक खर्चे की स्थिति आ सकती है। अस्‍पताल के चक्‍कर आज आपको काटने पड़ सकते हैं। किसी काम के पूरा न होने से आपका मन भी परेशान हो सकता है। शाम के वक्‍त संभव है कि आपकी पत्‍नी के स्‍वास्‍थ में सुधार हो जाए। आप किसी अनहोनी को लेकर सशंकित हो सकते हैं। आज भाग्‍य 55 फीसदी साथ देगा।

मीन:

आज आपका वैवाहिक जीवन आनन्ददायक बीतेगा। इस बात से आपको दिन की शुभत आज प्राप्‍त होती चली जाएगी। बिजनस में होते विस्‍तार से काफी खुशी होगी। विद्यार्थियों को मानसिक बौद्धिक भार से छुटकारा मिलेगा। शाम के वक्‍त कहीं घूमने का प्‍लान बन सकता है और इसमें आप खुद को तरोताजा भी कर पाएंगे। आपका दिमाग भी रिलेक्स होगा। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

Back to top button