सीहोर में शव कंधे पर उठाये ले जाने काे मजबूर परिवार, वायरल हुआ वीडियो

सीहोर
 मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र से मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां शव वाहन नहीं मिलने पर एक परिवार स्ट्रेचर पर शव रख कर कंधे पर उठाये पैदल ले जाने को मजबूर है। इसी मजबूरी का एक सीसीटीवी फुटेज इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसे चुनावी माइलेज के लिए विरोधियों का दांव कहे या स्थानीय प्रशासन और सरकारी व्यवस्थाओं का बुरा हाल कि वीडिओ सामने आने के बाद अब अधिकारी भी अपना पल्ला झाड़ते नजर आ रहे हैं।

दरअसल, यह मामला सीहोर जिले की बुधनी तहसील का है। यहां 2 अक्टूबर को पुलिस को सूचना मिली कि बुधनी में राधाकृष्ण मंदिर के समीप रहने वाले बबलू कमरे पिता गुलाब कमरे ने अज्ञात कारणों के चलते अपने घर मे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए बुधनी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया।

अगले दिन यानी 3 अक्टूबर को उसका पोस्टमार्टम किया गया और उसके बाद शव को परिजनों सुपुर्द कर दिया गया। बताया गया है कि शव को घर तक ले जाने के लिए वाहन की मांग की गई लेकिन उन्हें वाहन उपलब्ध नहीं कराया गया। इसके चलते गरीब परिवार को शव को स्ट्रेचर पर ही घर तक ले जाना पड़ा।

शव स्ट्रेचर पर रखकर कंधे पर ले जाते हुए जब एक सीसीटीवी वीडिओ सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पूरा मामला सामने आया। अब बुधनी एसडीएम शैलेन्द्र हिनोतिया का कहना है कि पहली बार ऐसा हुआ है। पुलिसकर्मी शव के लिए वाहन की व्यवस्था करने के लिए गए थे लेकिन परिजन शव को कंधे पर उठाकर ले गये। वो यह भी कहते हैं कि अस्पताल में शव वाहन की आवश्यकता है जिसके लिए पीएस को पत्र लिख दिया गया है शव वाहन की तीन-चार दिन में व्यवस्था हो जाएगी।

 

Back to top button