रामपुर में महिला से पहले रेप फिर सिपाही के धमकाने पर जहर खाने की होगी जांच, 5 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई

 रामपुर  
यूपी के रामपुर के पटवाई में एक पुलिस कांस्टेबल द्वारा कथित रूप से बलात्कार किए जाने के बाद एक महिला ने जहर खा लिया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस अधीक्षक ने कहा, बलात्कार पीड़िता को समझौता के लिए धमकाने की जांच की जाएगी। मामले की जांच सीओ मिलक को सौंपी गई है। लापरवाही के लिए 5 पुलिस कर्मियों को जिला लाइनों में भेजा जा रहा है। उनका तबादला कर दिया जाएगा। <

घटना पटवाई थाना क्षेत्र के गांव की है। थाने के सिपाही अमित कुमार का एक गांव में आना जाना था, जहां उसने एक युवक से दोस्ती कर ली। दोस्त की पत्नी पर उसकी नजर थी। मौका पाकर उसने दोस्त की पत्नी को डराया-धमकाया और दुष्कर्म किया। अश्लील वीडियो भी बना लिया, जिस की धमकी देकर वह अक्सर महिला के साथ दुष्कर्म करता था, लेकिन इसकी जानकारी महिला के पति को हो गई, जिसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से की गई थी।

इसके बाद पटवाई थाने में सिपाही के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। उसे गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन आरोप है कि पुलिस ने कई लोगों के जरिए समझौते का दबाव बनाया। मुकदमे में बंद करने की धमकी दी गई, जिससे तंग आकर रेप पीड़िता ने शुक्रवार को जहर खा लिया था। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उसे बाहर रेफर कर दिया गया था। पुलिस अधीक्षक ने महिला और उसके पति को धमकाने का संज्ञान लिया है। इसकी जांच सीओ मिलक को सौंपी गई है।
 
महिला का पति, पत्नी को शुक्रवार की शाम को घर ले आया था, लेकिन महिला को फिर जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। महिला की हालत सामान्य है।

मनोज कुमार, थाना प्रभारी पटवाई

Back to top button