थाने में कराई युवक युवती की शादी पुलिस स्टाफ ने ही घराती और बाराती की भूमिका निभाई

जबलपुर
 मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर में जिस युवक के खिलाफ दुराचार की शिकायत लेकर युवती थाने पहुंची थी पुलिस ने उसी के साथ युवती के हाथ पीले करा दिए। मामला चौंकाने वाला जरूर है, लेकिन जबलपुर पुलिस ने 5 साल से लिवइन रिलेशनशिप में रह रहे एक जोड़े के हाथ पीले करा कर अपना सामाजिक दायित्व पूरा किया है। दरअसल, ऋषभ साहू नाम का युवक रीवा से एक युवती को अपने साथ जबलपुर ले आया और पिछले 5 सालों से एक ही घर में दोनों पति पत्नी के रूप में रह रहे थे। शादी की जब भी बात होती तो ऋषभ कभी पारिवारिक स्थिति तो कभी आर्थिक हालातों का हवाला देकर पल्ला झाड़ता रहा, इस बीच जिस मकान में दोनों रह रहे थे उसके मकान मालिक ने भी मकान खाली करवा दिया जिसके बाद युवती जबलपुर के माढ़ोताल थाने में युवक की शिकायत दर्ज कराने पहुंची।

थाना प्रभारी रीना पांडे की ओर से की गई काउंसलिंग में युवती ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के बजाय उससे शादी कराने की इच्छा जाहिर की, जिसके बाद ज्योति की इच्छा को ध्यान में रखते हुए युवक को तैयार किया गया और माढ़ोताल थाने के स्टाफ ने ही घराती और बाराती की भूमिका निभाई। बकायदा इलाके के एक मंदिर में पंडाल सजाया गया और पुलिस कर्मचारियों और अधिकारियों की मौजूदगी में ऋषभ और ज्योति ने सात फेरे लिए।

5 साल से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहा यह जोडा चट मंगनी पट शादी की तर्ज पर परिणय सूत्र में बंध गया। सालों की हसरत पूरी होने के होने से अब ज्योति भी खुश है और ऋषभ भी। अब जिंदगी की नई शुरुआत करने वाला यह जोड़ा पुलिस की ओर से किये गए इस नेक काम की जमकर सराहना कर रहा है।

 

Back to top button