जनहित के काम प्रभावित न इसलिए जल्दी कराये जायें पंचायत चुनाव

मंडला
कोरोना की आड़ में कोई भी जनहित के काम प्रभावित न हो इस बात का ध्यान रखते हुए शासन प्रशासन के द्वारा सभी जरूरी काम आवश्यक रूप से कराना चाहिए ऐसी नागरिकों की अपेक्षा है। चर्चा यह है कि कोरोना का बहाना बनाकर कई तरह के कार्यों को प्रभावित किया जा रहा है। खासकर मध्यप्रदेश के मण्डला जिले में लगभग सभी सरकारी विभागों द्वारा जनहित के सभी कामों को कोरोना की आड़ में पूरी तरह प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है। विकास कार्य ठप्प पड़े हुए हैं।

तेजी के साथ विकास कार्यो को पूरा नहीं कराया जा रहा है कई तरह के कार्य शुरू नहीं किये जा रहे हैं। अधिकांश विकास कार्य कागज में किये जाने की खबरें मिल रही है। चुनाव ठंडे बस्ते में डाल दिये गए हैं। त्रिस्तरीय पंचायत राज चुनाव, नगरीय निकाय चुनाव, विधानसभा उपचुनाव सहित तमाम चुनाव जो समयसीमा बीतने के बाद होना जरूरी है जिन्हें कोरोना की आड़ में नहीं कराया जा रहा है। पंचायतों में मनमानी और धांधली चल रही है। सरपंचों, उपसरपंचों सहित उन तमाम लोगों को नहीं हटाया जा रहा है जो समय सीमा बीतने के बाद भी काम काज संभाले हुए हैं।

प्रशासकों की नियुक्ति ग्राम पंचायतों और नगरीय निकायों में नहीं की जा रही है जिसकी वजह से नागरिकों में लगातार आक्रोश बढ़ता जा रहा है। नागरिकों की मांग है कि या तो जल्दी चुनाव कराये जाएं या फिर उन तमाम लोगों को हटाया जाए जो निर्वाचित होने के बाद निर्धारित समय सीमा पूरी कर चुके हैं। सरपंच, उपसरपंच, पंच, जनपदध्जिला पंचायत सदस्य, अध्यक्ष/उपाध्यक्ष इसी तरह नगरीय निकाय से पार्षद, अध्यक्ष/उपाध्यक्ष को हटाने की कार्यवाही की जावे या फिर शीघ्र ही सभी तरह के चुनाव कराये जाएं। चुनाव के अलावा तमाम तरह के लटके काम जो कोरोना के बहाने से पूरे नहीं किये जा रहे हैं वे सभी काम पूरे किये जाएं।

नागरिकों का कहना है कि कोरोना की बीमारी कब तक चलेगी इसका कोई भी अंदाजा नहीं है। इसलिए सभी तरह के काम कोरोना की गाईडलाइन, सोशल डिस्टेंश और मास्क इत्यादि लगाने का पालन करते हुए शुरू व पूरे किये जाएं जो अत्यंत जरूरी हैं। विधानसभा के सत्र सहित स्कूलध्कालेजों को भी खोलने की मुहिम कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए शुरू की जावे। जनापेक्षा है कोरोना की आड़ में प्रभावित हो रहे सभी काम शुरू किये जावें।

Back to top button