कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फुरकान अंसारी ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी, की बड़े फेरबदल की मांग

 
रांची 

 बिहार चुनाव में महागठबंधन की हार के बाद कांग्रेस की आलोचना हो रही है. गठबंधन सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने भी सवाल उठाए थे. अब कांग्रेस के ही पूर्व सांसद फुरकान अंसारी ने भी कांग्रेस में बड़े फेरबदल की वकालत की है. पूर्व सांसद फुरकान अंसारी ने सोमवार को बोकारो में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि केंद्रीय नेतृत्व को अब कई फेरबदल करने की जरूरत है.

फुरकान अंसारी ने कहा कि इसके लिए उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी को चिट्ठी भी लिखी है. पार्टी को मजबूत करने के लिए कई फेरबदल किए जाएं. उन्होंने कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि वे प्रखंड अध्यक्ष बनने के लायक नहीं हैं. पूर्व सांसद ने कहा कि अगर उनका बस चलता तो वे उन्हें प्रखंड अध्यक्ष तक नहीं बनाते.

उन्होंने कहा कि वे दिल्ली से आते हैं और यहां हुक्म चलाते हैं. कोई नौकर नहीं है जो उनका हुक्म मानता रहे. फुरकान अंसारी ने कहा कि भले ही राज्य में कांग्रेस के महागठबंधन की सरकार है, लेकिन कांग्रेस का संगठन झारखंड में भी कमजोर है, जिसे मजबूत करने की जरूरत है. उन्होंने राहुल गांधी के सलाहकारों पर भी सवाल उठाए.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फुरकान अंसारी ने कहा कि राहुल गांधी जो बोलते हैं उसे लोग समझ नहीं पाते. पूर्व सांसद ने इसके लिए उनके सलाहकार को दोषी ठहराया और झारखंड के एक कार्यक्रम का हवाला भी दिया. उन्होंने कहा कि एक बार राहुल गांधी का कहलगांव में कार्यक्रम था, जहां उनका भाषण लोग समझ ही नहीं पाए थे. उनके इर्द-गिर्द जो सलाहकार बैठे हुए हैं, वे उन्हें ठीक से सलाह नहीं दे पाते हैं.

फुरकान अंसारी ने कहा कि राहुल गांधी के इर्द-गिर्द सभी एमबीए डिग्री धारी हैं. उन्होंने कहा कि एमबीए योग्यता वाले मैनेजमेंट अच्छा कर सकते हैं, लेकिन राजनीतिक सलाह नहीं दे सकते. उन्होंने राहुल गांधी को राजनीतिक सलाहकार रखने की जरूरत है.

Back to top button