WI vs NZ: टेस्ट सीरीज से बाहर हुए कॉलिन डी ग्रैंडहोम, तीसरे टी20 में मिचेल सैंटनर होंगे कप्तान

 नई दिल्ली 
27 नवंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ  शुरू हो रही घरेलू सीरीज से पहले न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ऑल-राउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम चोटिल होने के चलत् कैरेबियाई टीम के खिलाफ होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह डेरिल मिचेल को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले तीसरे टी20 मैच के लिए स्पिन गेंदबाज मिचेल सैंटनर को कप्तान बनाया गया है। सैंटनर टी20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड की अगुवाई करने वाले 8वें कप्तान होंगे।
 
पहले दो टी20 मुकाबलों में टीम की कप्तानी तेज गेंदबाज टिम साउदी करते नजर आएंगे, जबकि तीसरे टी20 मैच के लिए उनको आराम दिया गया है। साउदी की गैरमौजूदगी में मिचेल सैंटनर को तीसरे टी20 मैच के लिए टीम की कप्तानी सौंपी गई है। एजाज पटेल के पूरे तरह से फिट ना होने के चलते मिचेल सैंटनर को कवर के तौर पर टीम में रखा गया है। कॉलिन डी ग्रैंडहोम को अपने दाएं पैर में हड्डी के दर्द से जूझ रहे हैं, जिसके चलते वह टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। 
 
न्यूजीलैंड की टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका आगाज 27 नवंबर से टी20  सीरीज से होगा। टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन भी चोटिल होने के चलते टी20 मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हैं। दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 3 दिसंबर से होगी। कोरोना के चलते लगे लॉकडाउन के बाद से यह न्यूजीलैंड की पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज होगी।

Back to top button