05 दिसम्बरशनिवार का राशिफल

मेष:

कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के बारे में विचार कर रहे हैं तो समय अनुकूल नहीं है। जीवनसाथी से वाणी की कठोरता आपको नुकसान पहुंचा सकती है। कार्यस्थल पर माहौल में सुधार आएगा, अधिकारी और आपके साथी सहयोग करेंगे। नए प्रोजेक्ट में सफलता मिलेगी लेकिन उसको लागू होने में कुछ समय लग सकता है। शत्रु आपकी छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे लेकिन आपकी बुद्धिमत्ता के कारण असलफल होंगे। किसी परिचित की मदद से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृषभ:

दूसरों के भरोसे बैठकर काम करेंगे तो आपको नुकसान हो सकता है इसलिए अपने कार्य को खुद करें। लव लाइफ में मधुरता बनी रहेगी और भाइयों के सहयोग से आपके रुके हुए कार्य पूरे होंगे। छात्रों को नया ज्ञान व अनुभव की प्राप्ति होगी। व्यापारिक यात्राओं से लाभ के योग बन रहे हैं। संतान पक्ष की उन्नति से मन प्रसन्न होगा। व्यापार में लाभ के योग बन रहे हैं लेकिन लेन-देन के मामले में सावधानी बरतें। कार्यक्षेत्र में बड़े बदलाव के योग बन रहे हैं। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मिथुन:

आपके काम आज कुछ लोग अंडगा डाल सकते हैं लेकिन आप अपने कार्य पर फोकस रखें और लक्ष्य को पूरा करें। पारिवारिक वातावरण शांत व सौहार्दपूर्ण रहेगा। पारिवारिक बिजनस में पिता का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी की उन्नति से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। संतान के व्यापार में निवेश करने से स्थितियां लाभदायक होंगी। किसी भी तरह के निर्णय लेने से पहले जीवनसाथी या परिचित से विचार-विमर्श कर लें अन्यथा बड़ा नुकसान हो सकता है। लव लाइफ में संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कर्क:

सामाजिक कार्य करने पर आपकी ख्याति में विस्तार होगा। परिवार में छोटे सदस्य के आ जाने से पारिवारिक वातावरण खुशमय रहेगा। व्यस्तता के बीच लव लाइफ के लिए समय निकाल पाएंगे। ईमानदारी से कार्य करेंगे तो आपको कई मौके मिलेंगे, जिससे आपको फायदा होगा। भविष्य के लिए कुछ बचत कर पाएंगे लेकिन कुछ निवेश लाभप्रद रहेंगे। भाई-बहन के सहयोग से बिजनस में वृद्धि होगी और उनके विचार सकारात्मक माहौल बनाएंगे। आपके पराक्रम में वृद्धि होगी और सभी कार्य पूर्ण होंगे। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
सिंह:

कार्यक्षेत्र में किए प्रयास अब रंग ला रहे हैं। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, इससे मन प्रसन्न होगा। आपके साथ काम करने वाले सहयोगियों के प्रति आपका व्यवहार उदारतापूर्ण होगा और उनकी गलतियों को भी माफ करने को तैयार हो जाएंगे। जीवन से संबंधित निर्णय लेने पर पिता का मार्गदर्शन मिलेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें, जिससे आपके रिश्ते प्रगाढ़ होंगे। विदेश से संबंधित कार्य कर रहे जातकों का समय शुभ है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कन्या:

मित्रों और प्रियजनों के प्रति आप चिंतित होंगे। आज का दिन आपको अपने बारे में ज्यादा सोचना है। कामकाज की स्थिति अनुकूल हो रही है। रोजगार के क्षेत्र में पद व गरिमा में वृद्धि होगी। छात्रों को मनचाहे क्षेत्र में शिक्षा प्राप्त होगी। विवाह योग्य जातकों के लिए कुछ अच्छे प्रस्ताव आएंगे। पारिवारिक वातावरण आनंददायक रहेगा लेकिन अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें और दिखावे से बचें। व्यवसाय के क्षेत्र में आपके द्वारा की गई पहल सकारात्मक परिणाम लेकर आएगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
तुला:

आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। कार्यक्षेत्र में हमेशा ही दूसरों के भरोसे नहीं रहना चाहिए। कभी-कभी अपनी शर्तों पर काम करने की कोशिश करनी चाहिए। छात्रों के विदेश से शुभ समाचार मिल सकता है। घर-परिवार की समस्याओं को धैर्य के साथ सुलझाने में सफलता मिलेगी। लव लाइफ में मानसिक शांति प्राप्त होगी। किसी भी प्रकार का निवेश या संपत्ति की खरीदादरी के लिए समय सही नहीं है। राजकीय सेवा से जुड़े जातकों के दायित्व में वृद्धि होगी। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:

आज कुछ भावनात्मक और दिल से जुड़े हुए प्रसंग सामने आएंगे। आपकी उदारत आप पर ही भारी पड़ सकती है। रोजगार की तलाश कर रहे जातकों को शुभ समाचार मिलेगा। पिता के आशीर्वाद से उज्जवल भविष्य का मार्ग प्रशस्त होगा। नए मित्र बनेंगे, जिनके सहयोग से आमदनी के नए स्त्रोत के बारे में जानकारी मिलेगी। पारिवारिक सदस्यों का पूर्ण समर्थन मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारी वर्ग का समर्थन प्राप्त होगा, जिससे आपके प्रोजेक्ट पूरे होंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
धनु:

काफी समय के बाद आज कुछ अच्छी खबर आपको मिल सकती है। कोई जरूरी काम बन जाने से लाभदायक अवसरों की प्राप्ति होगी और आगे का समय अच्छा कटने का उत्साह रहेगा। रूका हुआ धन भी आपके हाथ में आ जाएगा। कार्य का बोझ बढ़ेगा लेकिन लक्ष्यों की सफलता से मन प्रसन्न होगा। जीवनसाथी आपके सभी प्रयत्नों में पूर्ण सहयोग करेंगे। पारिवारिक स्थितियां आपके पक्ष में आना शुरू हो जाएंगी। राजकीय क्षेत्र में आर्थिक लाभ की संभावना है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मकर:

आज कई प्रकार की उलझनों में आप ग्रस्त रहेंगे। एक ओर अपने प्रेमी या प्रियजन के लिए कोई वस्तु या उपहार खरीदने की जल्दीबाजी रहेगी। दूसरी ओर आपके कार्यक्षेत्र में भी काम का प्रेशर ज्यादा रहेगा। भाई-बहनों के साथ संबंधों में सुधार आएगा। संतान संबंधित समस्या का अंत होने से मन से भारी बोझ हल्का होगा। राजकीय क्षेत्र में आर्थिक लाभ की संभावना बन रही है। कोर्ट-कचहरी के मामले में निर्णय आपके पक्ष में आ सकता है। पिता का सहयोग विषम परिस्थितियों से लड़ने में सहयोग करेगा। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कुंभ:

आज का दिन मिश्रित फलकारक होगा। कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही साबित होंगे। आज मेहनत और ज्ञान के बल पर सभी समस्याओं से मुक्ति पा लेंगे। पिता के साथ संबंधों में तनाव आ सकता है। पारिवारिक जीवन तनावग्रस्त होगा। आपको किसी झूठे आरोपों का सामना करना पड़ सकता है। लव लाइफ से सहयोग मिलेगा और सुखद अनुभित होगी। छात्रों को सफलता के लिए अधिक मेहनत की जरूरत पड़ेगी। किसी भी प्रकार का निवेश करने से सभी चीजें अच्छी तरह से जांच लें। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मीन:

माता-पिता का आशीर्वाद व मार्गदर्शन प्राप्त होगा, जिससे आप भविष्य के लिए कोई ठोस निर्णय ले पाएंगे। जीवनसाथी के नए व्यवसाय में सफलता मिलेगा। विवाह के लिए अच्छे प्रस्ताव सामने आएंगे। रोजगार के क्षेत्र में किसी महिला मित्र के सहयोग से लाभ होगा। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में गुरुजनों से सहयोग मिलेगा। व्यापार में निवेश से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सरकार की योजनाओं का आपको लाभ मिलेगा। किसी नए स्रोत्र से आय में वृद्धि होगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।–

Back to top button