चाराें आरोपियों हुआ ब्रेन मैपिंग और पॉलीग्राफ टेस्ट, जानिए कहां तक पहुंची CBI जांच

 हाथरस  
हाथरस गैंगरेप कांड में अलीगढ़ जेल में बंद चारों आरोपियों के नार्को टेस्ट कराने की प्रक्रिया पूरी हो गई। चारों आरोपियों को गुजरात से लाकर दोबारा अलीगढ़ जेल में बंद कर दिया गया है। चारों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गुजरात के गांधीनगर से अलीगढ़ लाया गया है। चारों का ब्रेन मैपिंग और पॉलीग्राफ टेस्ट कराया गया है।

हाथरस कांड के चारों आरोपी घटना के बाद से अलीगढ़ जेल में बंद है। मामले की सीबीआई जांच कर रही है। विभिन्न पहलुओं पर जांच पड़ताल की जा रही है। बूलगढ़ी गांव से लेकर जेएन मेडिकल कॉलेज, जिला जेल समेत विभिन्न जगह पहुंचकर सीबीआई मामले की जांच कर रही है। घटना की तह तक पहुंचने के लिए पीड़ित व आरोपी परिवार का नार्को टेस्ट कराने की तैयारी की टीम की ओर से की गई थी। लेकिन पीड़ित परिवार ने नार्को टेस्ट कराने से इंकार कर दिया था। वहीं पुलिस ने अलीगढ जेल में बंद चारों आरोपियों का नार्को टेस्ट कराने का निर्णय लिया था। उनको बिना कोई देरी किये 22 नवंबर को चारों आरोपियों को जिला जेल से निकालकर गांधीनगर गुजराज ले जाया गया था। सीबीआई कोर्ट के आदेश पर हाथरस पुलिस उनको जेल से लेकर गांधीनगर ले गई थी। वहां चारों आरोपियों का ब्रेन मैपिंग व पॉलीग्राफ टेस्ट की प्रक्रिया पूरी हुई। यह प्रक्रिया करीब 10 से 12 दिनों तक चली। चारों को रविवार को करीब 15 दिनों बाद पुन: अलीगढ़ जेल में बंद कर दिया गया है।

आलोक सिंह, जेल अधीक्षक, अलीगढ़ जेल ने बताया कि हाथरस गैंगरेप कांड के आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के बीच गांधीनगर के लिए रवाना किया गया था। वहां उनको सीबीआई कोर्ट के आदेश पर ब्रेन मैपिंग व पॉलीगाफ टेस्ट कराया गया। रविवार को चारों आरोपियों को पुन: अलीगढ़ जेल में बंद कर दिया गयसा है।

Back to top button