क्रैश होने के 11 दिन बाद बरामद हुआ कमांडर निशांत सिंह का शव

गोवा
बीते 26 नवंबर को क्रैश हुए फाइटर जेट मिग-29K के पायलट कमांडर निशांत सिंह (Nishant Singh) का शव बरामद कर लिया गया है। 11 दिन तक लगातार चले सर्च ऑपरेशन के बाद कमांडर निशांत का शव आज गोवा के तट से 30 मील दूर पाया गया है। कमांडर का शव 70 मीटर गहरे पानी में था। मिग-29 K अरब सागर (Arabian Sea) के ऊपर संचालन करते समय क्रैश हो गया था।

11 दिन बाद मिला शव
विमान के क्रैश होने के बाद अधिकारियों ने बताया था कि विमान नें सवार दो पायलट्स में एक बचा लिया गया जबकि दूसरा अभी भी लापता है। लापता पायलट की तलाश की जा रही है। घटना की जांच के आदेश दिए गए थे। तभी से पायलट की तलाश की जा रही थी। 11 दिन बाद आज भारतीय नौसेना को कमांडर निशांत सिंह का शव मिला।

कई बार हादसे का शिकार हो चुका ये विमान
आपको बता दें कि पहली बार नहीं है जब मिग-29 हादसे का शिकार हुआ था। इससे पहले भी कई बार विमान हादसे की चपेट में आया है। पिछले साल 16 नवंबर को मिग-29 एयरक्राफ्ट के हादसे में विमान में सवार पायलट सुरक्षित बचा लिए गए थे। इस घटना के तीन महीने के भीतर ही दूसरा विमान भी हादसे का शिकार हुआ। अधिकारियों का कहना है कि रविवार को हुए हादसे के बाद दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा बरामद कर लिया गया है और हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं।

Back to top button