545 पद के लिए कर्नाटक पुलिस की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी

    नई दिल्‍ली

कर्नाटक राज्य पुलिस (KSP) ने पुलिस सब इंस्पेक्टर सिविल पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. इच्छुक उम्मीदवार 22 फरवरी 2021 तक निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से लगभग 545 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया psicivilnhk20.ksp-online.in पर शुरू हो चुकी है तथा आवेदन केवल ऑनलाइन माध्‍यम से ही स्‍वीकार किए जाएंगे. एप्लिकेशन फीस जमा करने की लास्‍ट डेट 24 फरवरी 2021 है.

रेसीडूअल रीजन में 438 तथा कल्‍याण कर्नाटक रीजन में 107 पदों पर भर्ती की जानी है. आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवारों को किसी भी स्‍ट्रीम से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. आयुसीमा 21 से 30 वर्ष निर्धारित है मगर आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए अधिकतम आयुसीमा में छूट का प्रावधान है. उम्‍मीदवारों का चयन शारीरिक परीक्षा और लिखित परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.

उम्‍मीदवारों के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन की सुविधा 22 जनवरी से 22 फरवरी तक उपलब्‍ध है. अनारक्षित उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन शुल्‍क 500/- रुपये तथा आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए 250/- रुपये है. कोई भी अन्‍य जानकारी पाने के लिए उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं तथा जारी नोटिफिकेशन डाउनलोड करें. नोटिफिकेशन लोकल भाषा में है इसलिए अनुवाद की जरूरत पड़ सकती है.

Back to top button