आईटीओ: ट्रैफिक हुआ बहाल, दिल्ली आने-जाने वाले इनसे बचें

नई दिल्ली
गणतंत्र दिवस पर निकली किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली में भारी बवाल हो गया। जगह-जगह पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प हुई। कुछ उपद्रवियों ने लालकिले की प्राचीर पर अपना झंडा फहरा दिया। आनन-फानन में दिल्ली बॉर्डर के आसपास के इलाकों में इंटरनेट पर रात बजे तक अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया गया। फिलहाल गृह मंत्री अमित शाह के घर पर हाई लेवल मीटिंग हो रही है। किसानों की ट्रैक्टर परेड में हुए बवाल के बाद दिल्ली के कई इलाकों में ट्रैफिक मूवमेंट बंद कर दिया गया था। फिलहाल दिल्ली के आईटीओ इलाके में ट्रैफिक व्यवस्था को बहाल कर दिया गया है।

जानें दिल्ली के किन मेट्रो स्टेशनों के गेट बंद, किनके खुले
मेट्रो स्टेशन    खुले/बंद
समयपुर बादली    खुला
सिविल लाइंस     खुला
विधानसभा     खुला
उत्तम नगर ईस्ट     खुला
शास्त्री नगर     खुला
कन्हैया नगर     खुला
केशवपुरम     बंद
रोहिणी सेक्टर 18    बंद
मॉडल टाउन     बंद
इंदरलोक         बंद
आजादपुर     बंद
कश्मीरी गेट     बंद
इंद्रप्रस्थ     खुला
हैदरपुर बादली मोड    एक गेट खुला
जहांगीर पुरी    एक गेट खुला
आदर्श नगर    एक गेट खुला
जीटीबी नगर     एक गेट खुला

इन जगहों पर ट्रैफिक बंद, कुछ जगहों पर रूट डायवर्जन
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, युद्धिष्ठिर ब्रिज से सीलमपुर की तरफ दोनों से तरफ से ट्रैफिक को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। गीता कॉलोनी और सिग्नेचर ब्रिज से ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया है।

इन रास्तों का इस्तेमाल करने से बचें
जीटीके रोड, आउटर रिंग रोड, बादली रोड, केएन काटजू मार्ग, मधुबन चौक, कांझावाला रोड, पल्ला रोड, नरेला और DSIDC नरेला रोड पर इस समय भारी ट्रैफिक है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की सलाह है कि इन रास्तों का इस्तेमाल करने से बचें।

एनएच-24 पर भी भारी ट्रैफिक
वजीराबाद रोड, ISBT रोड, जीटी रोड, पुष्टा रोड, विकास मार्ग, एनएच-24, रोड नंबर-57 और नोएडा लिंक रोड पर भी इस वक्त भारी ट्रैफिक है। लोगों को सलाह दी जाती है कि इन रास्तों का इस्तेमाल करने से बचें।

मिंटो रोड जाने वाले अल्टरनेट रूट का इस्तेमाल करें
R/A शंकर रोड से तालकटोरा रोड और मिंटो रोड की तरफ ट्रैफिक मूवमेंट को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इन रास्तों पर जाने वाले लोगों को सलाह है कि वे अल्टरनेट रूट्स का इस्तेमाल करें।

दिल्‍ली, नोएडा और गाजियाबाद में इंटरनेट बंद
किसानों की ट्रैक्‍टर रैली में हिंसा को देखते हुए इंटरनेट बंद कर दिया गया है। खबर के मुताबिक, उन सभी बॉर्डर एरियाज में जहां पर प्रदर्शन चल रहा है, रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। गृह मंत्रालय की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक, सिंघु, गाजीपुर, टीकरी, मुकरबा चौक, नांगलोई और आसपास के इलाकों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। कोई URL खोलने पर यह मैसेज आ रहा है क‍ि 'सरकार के निर्देशानुसार, आपके क्षेत्र में इंटरनेट सेवा अगली सूचना आने तक बंद कर दी गई हैं।' मोबाइल इंटरनेट सेवा चल रही है।

Back to top button