Australian Open 2021: सोफिया केनिन दूसरे दौर में 65वीं रैंक की खिलाड़ी से हारीं

मेलबर्न
ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 में उलटफेर का दौर जारी है। साल के पहले ग्रैंडस्लैम के चौथे दिन दुनिया की चौथे रैंक की अमेरिकी खिलाड़ी सोफिया केनिन को हार का सामना करना पड़ा। गत ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन केनिन को गुरुवार को दूसरे दौर में मार्गरेट कोर्ट एरीना पर दुनिया की 65वीं रैंक की काइया कानेपी ने 6-3, 6-2 से हराकर बाहर कर दिया।

22 वर्षीय सोफिया ने पिछले साल मेलबर्न पार्क में ऑस्ट्रेलियन ओपन का फाइनल जीतकर अपना पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था। इसके बाद वे फ्रेंच ओपन में उप-विजेता रहीं। लेकिन इस बार युवा अमेरिकी खिलाड़ी ने 35 वर्षीय अनुभवी कानेपी के आगे कई गलतियां कीं।

दूसरे दौर में सिर्फ 65 मिनट के खेल में सोफिया कई बार भावुक हुईं। उन्होंने मैच के बाद स्वीकार किया कि उनके ऊपर खिताब पर कब्जा बरकरार रखने का दबाव था और वे इसे झेल नहीं पाईं।

बता दें कि इससे पहले बुधवार को चोट के बाद वापसी कर रही पूर्व अमेरिकी ओपन चैंपियन बियांका आंद्रेस्क्यू को भी दूसरे दौर में ताइवान की सीह सू-वेई के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी। सू-वेई ने आठवीं वरीय बियांका को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से हराया। बियांका ने 2019 अमेरिकी ओपन के फाइनल में सेरेना को हराकर खिताब जीता था।

Back to top button