अक्षर पटेल हुए पूरी तरह से फिट, दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध

नई दिल्ली
चेन्नै में होने वाले दूसरे टेस्ट में भारत की अंतिम एकादश में कम से कम एक बदलाव होगा, क्योंकि इंगलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद झारखंड के बाएं बाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम का बाहर होना लगभग तय है। नदीम के विकल्प पर फैसला शुक्रवार तक किया जाएगा लेकिन उम्मीद की जा रही है कि मैच फिट हो चुके ऑलराउंडर अक्षर पटेल उनकी जगह लेंगे। अक्षर दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बयान जारी करते हुए कहा- अक्षर पटेल पूरी तरह से चोट से उबर गए हैं और वह दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे। अक्षर हाल ही में घुटने की चोट से उबरने के बाद नेट पर प्रैक्टिस करते दिखे थे। इसके बाद शाहबाज नदीम और राहुल चाहर को फिर से मेन स्क्वाड से निकालकर स्टैंड बाई में रख दिया गया है। पहले मैच में भारत को हार मिली थी और अक्षर की जगह शामिल किए गए शाहबाज नदीम का प्रदर्शन बहुत प्रभावी नहीं रहा था।

कोहली ने मैच के बाद नदीम के प्रदर्शन को लेकर अपनी निराशा नहीं छिपाई और मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कहा कि जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन ने जो दबाव बनाया उसे नदीम और वॉशिंगटन सुंदर बरकरार नहीं रख पाए। नदीम ने मैच में चार विकेट चटकाए लेकिन दोनों पारियों में 59 ओवर में 233 रन खर्च किए। इतना ही नहीं स्पिनर होने के बावजूद उन्होंने मैच में नौ नोबॉल फेंकी। नदीम ने स्वयं स्वीकार किया कि गेंदबाजी करते समय क्रीज पर कूदते हुए उनकी टाइमिंग में कुछ समस्या थी और उन्हें नेट पर इसमें सुधार करने की जरूरत है। वॉशिंगटन सुंदर ने पहली पारी में 26 ओवर में 98 रन दिए जबकि दूसरी पारी में उन्हें सिर्फ एक ओवर फेंकने को मिला। उन्होंने हालांकि पहली पारी में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया जिससे उनको अंतिम एकादश में एक बार फिर मौका दिए जाने की संभावना है।

टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर. अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर

नेट बोलर: अंकित राजपूत, आवेश खान, संदीप वॉरियर, कृष्णप्पा गौतम, सौरभ कुमार
स्टैंडबाई खिलाड़ी: केएस भारत, अभिमन्यू ईश्वरन, शाहबाज नदीम, राहुल चाहर, प्रियांक पांचाल

Back to top button